scriptबिजली पोल पर चढ़कर देनी पड़ी परीक्षा | candidates have to give exam on electricity poll | Patrika News

बिजली पोल पर चढ़कर देनी पड़ी परीक्षा

locationइंदौरPublished: Feb 16, 2019 11:00:31 am

Submitted by:

Uttam Rathore

रिजल्ट आने पर तय होगा यह काम करने लायक है या नहीं

indore

बिजली पोल पर चढ़कर देनी पड़ी परीक्षा

इंदौर. पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के इंदौर सिटी सर्कल में कार्यरत पूर्णत: अस्थायी कर्मचारियों की कार्यकुशलता के लिए परीक्षा ली गई। कर्मचारियों को पोल पर चढ़ाकर काम कराने के साथ बिजली संबंधी जोखिम भरे अन्य कार्य करवाकर विधिवत् परीक्षा ली गई। अब यह काम करने के लिए कर्मचारी लायक है या नहीं, रिजल्ट अगले माह आने के बाद तय होगा। ओवर हेड वायरमैन की परीक्षा में तकरीबन 460 युवा शामिल हुए थे।
अस्थायी बिजलीकर्मियों की कार्यकुशलता के लिए परीक्षा ली गई। इंदौर सिटी सर्कल में करीब 1000 अस्थायी कर्मचारी पदस्थ हैं। इनमें आधे से ज्यादा लाइन स्टाफ है। बिजली पोल पर चढ़कर काम करने के पहले इनकी गहन योग्यता की परीक्षा आयोजित की गई। ओवर हेड वायरमैन परीक्षा में इंदौर सिटी सर्कल के 30 जोन में बिजली का काम करने वाले 460 युवाओं ने भाग लिया।
तीन दिन की इस परीक्षा में सिटी सर्कल सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर सुब्रतो राय, डिविजनल इंजीनियर डीके गाठे और जीके वैष्णव के निर्देशन में करीब 20 अफसरों व कर्मचारियों ने इस परीक्षा कार्य को संपादित कराया। इन अफसरों ने कर्मचारियों को पोल पर चढ़ाकर काम कराने के साथ बिजली संबंधी जोखिम भरे अन्य कार्य कराकर विधिवत परीक्षा ली गई। ओवर हेड वायरमैन की इस परीक्षा का रिजल्ट मार्च में जारी किया जाएगा। इसके तहत बिजली कंपनी से प्रमाण पत्र जारी होने के साथ तय होगा कि परीक्षा देने वाले कर्मचारियों में से कितने पोल पर चढऩे के साथ बिजली संबंधी अन्य काम करने लायक हैं। यह प्रमाण-पत्र अस्थायी कर्मचारी की मौजूदा नौकरी एवं बिजली संबंधी अन्य शासकीय स्थायी नौकरी में काम आएगा। परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद पोल पर चढ़कर यह कर्मचारी काम कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो