scriptCase filed against Amazon manager | ऑनलाइन जहर बेचने के मामले में अमेजॉन के मैनेजर व पूणे के कारोबारी पर केस दर्ज | Patrika News

ऑनलाइन जहर बेचने के मामले में अमेजॉन के मैनेजर व पूणे के कारोबारी पर केस दर्ज

जहर खाने से हुई थी युवक की मौत

इंदौर

Published: December 18, 2021 12:20:59 pm

इंदौर. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन से ऑनलाइन जहरीली वस्तु बुलाकर खाने पर युवक की मौत के मामले में कंपनी के स्थानीय डिपो मैनेजर और पुणे के कारोबारी पर केस दर्ज किया गया है।

एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास के मुताबिक, छत्रीपुरा थाने में अमेजॉन कंपनी के डिपो मैनेजर सौरभदत्त शर्मा निवासी संगम नगर और विक्रेता शंकर लक्ष्मण गाडग़े निवासी पुणे (महाराष्ट्र) के खिलाफ धारा 284, 120 बी, कीटनाशी अधिनियम 1968 की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। टीआइ पवन सिंघल के मुताबिक, 30 जुलाई को आदित्य वर्मा (19) निवासी लोधीपुरा की जहरीली वस्तु खाने से मौत हो गई थी। उसके पिता को पता चला था कि आदित्य ने अमेजॉन से ऑनलाइन जहर बुलाया था। अमेजॉन की रसीद मिलने के बाद पिता ने छत्रीपुरा पुलिस को कंपनी के खिलाफ शिकायत की थी। जनसुनवाई में कलेक्टर को भी कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी केस दर्ज करने के आदेश दिए थे।
सिंघल ने बताया कि जांच में पता चला कि पुणे में कृषि भंडार केंद्र का संचालन करने वाले गाडग़े ने अमेजॉन कंपनी के जरिए युवक को जहर सप्लाय किया था। कृषि में इस्तेमाल होने वाली वस्तु पुणे में बेचने का लाइसेंस उसके पास है। जो जहरीली वस्तु सप्लाई की गई, वह कीटनाशक दवाई की श्रेणी में आती है और किसानों को अनाज भंडारण के लिए बेची जा सकती है। लेकिन, अमेजॉन को इंदौर सीमा में इस कीटनाशक को विक्रय करने के लिए लाइसेंस नहीं दिया गया है।
ऑनलाइन जहर बेचने के मामले में अमेजॉन के मैनेजर व पूणे के कारोबारी पर केस दर्ज
ऑनलाइन जहर बेचने के मामले में अमेजॉन के मैनेजर व पूणे के कारोबारी पर केस दर्ज
पुलिस ने परिजनों की शिकायत के बाद कंपनी से जहर बेचने के संबंद में लाइसेंस की जानकारी मांंगी थी। कर्मचारियों के बयान भी लिए थे। गृह मंत्री के निर्देश थे जिसके कारण तेजी से जांच की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.