script25-25 हजार रुपए बांड के रखकर युवाओं को नौकरी पर रखा, 22 लाख ले भागी सॉफ्टवेयर कंपनी | Case filed on complaint of 49 youths, 22 lakhs participating company | Patrika News

25-25 हजार रुपए बांड के रखकर युवाओं को नौकरी पर रखा, 22 लाख ले भागी सॉफ्टवेयर कंपनी

locationइंदौरPublished: Aug 13, 2019 02:15:54 pm

49 युवकों की शिकायत पर केस दर्ज

indore

25-25 हजार रुपए बांड के रखकर युवाओं को नौकरी पर रखा और 22 लाख ले भागी सॉफ्टवेयर कंपनी

इंदौर. निरंजनपुर इलाके में संचालित हो रही सॉफ्टवेयर कंपनी सुपर लाइट इंफोटेक प्रा. लि. के मालिक व मैनेजर के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपियों ने युवाओं को नौकरी पर रखा और बांड के रूप में 25-25 हजार रुपए जमा कराए। करीब 22 लाख रुपए जमा कराए और वेतन भी नहीं दिया।
must read : भूत-प्रेतों के साथ दर्शन देने निकले महादेव, जम्मू-कश्मीर के संत ने दिया भक्तों को आशीर्वाद

लसूडिय़ा टीआई संतोष दूधी के मुताबिक, साकेत नगर निवासी यश जैन व उसके साथी सोनू गुप्ता, यश वशिष्ठ, नीलेश खत्री आदि करीब 49 साथियों की शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के मालिक वेदप्रकाश शुक्ला निवासी फैजाबाद व मैनेजर शिवांश उर्फ आदित्य राणा निवासी लखनऊ, यूपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। यश व उसके जैसे करीब 100 लोगों को कंपनी ने सॉफ्टवेयर डेवलपर के काम का झांसा दिया था। मैनेजर शिवांश ने सभी युवाओं को करीब एक डेढ़ महीने पहले सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद पर नियुक्त किया और ऑफिस में काम कराया। सभी को पहले महीने 10 हजार रुपए व फिर 15 से 18 हजार रुपए वेतन देने का वादा था।
must read : लडक़ी लेकर भागा पोता, नाराज परिजनों ने कर दी दादी की पिटाई, घर में की तोडफ़ोड़

साथ ही कंपनी की पॉलिसी के तहत बांड के रूप में सभी से 25-25 हजार रुपए जमा कराए थे। करीब 22 लाख रुपए युवाओं ने जमा किए। आरोप है कि जब वेतन देने का समय आया तो शिवांश 9 अगस्त को आफिस बंद कर भाग गया। सभी को वाट्सऐप पर मैसेज भेजा कि कंपनी 1 सितंबर से विजयनगर बिजनेस पार्क में चलेगी। युवक वहां पहुंचे तो कंपनी का पता नहीं चला। मालिक ने भी हाथ खड़े कर दिए तो सभी लोग थाने पहुंचे। पुलिस केस दर्ज कर आगेे जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो