WANTED जीतू सोनी पर लूट का केस भी दर्ज, ऑफिस की तिजोरी से मिली 30 रजिस्ट्री और कई सीडियां

  • आयकर व प्रवर्तन निदेशालय भी जांच में जुटेंगे
  • पुलिस ने घोषित किया है 10 हजार रुपए का इनाम
  • बेटा और मैनेजर ६ दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर

By: हुसैन अली

Published: 03 Dec 2019, 11:07 AM IST

इंदौर. माय होम में आए व्यक्ति के साथ मारपीट कर 20 हजार रुपए छीनकर भगाने के मामले में पुलिस ने संचालक जीतू सोनी व अन्य पर लूट की धारा 394 के तहत केस दर्ज किया है। जीतू सोनी पर पलासिया व एमआईजी थाने में दर्ज मामलों में 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। इस बीच उनके ऑफिस की तिजोरी खोली तो उसमें करीब 30 रजिस्ट्रियां मिली जिसकी भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मानव तस्करी और अन्य मामलों में फरार आरोपी जीतू सोनी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने 10 हजार का इनाम भी घोषित किया है।

must read : WANTED जीतू सोनी ने घर में छिपा रखे थे 36 अवैध कारतूस, जानिए क्या होता है आम्र्स एक्ट

जीतू सोनी के खिलाफ आईटी एक्ट व मानव तस्करी का मामला दर्ज करने की जानकारी मिलने के बाद सोमवार को निर्मल मित्तल ने एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र से मिलकर उनके साथ हुई लूट की घटना की जानकारी दी। एसएसपी के मुताबिक, मित्तल ने बताया कि वह माय होम होटल गए थे। वहां जीतू सोनी व अन्य ने उसके साथ मारपीट की, 20 हजार रुपए छीन लिए और भगा दिया था। निर्मल को पलासिया थाने भेजा गया। टीआई शशिकांत चौरसिया ने माना कि निर्मल मित्तल ने लूट का आवेदन दिया था, उसकी शिकायत पर जीतू सोनी व अन्य पर लूट व मारपीट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जीतू सोनी के बेटे अमित व मैनेजर जे. वरप्रसाद राव को सोमवार को कोर्ट में पेश किया। टीआई के मुताबिक, दोनों को 6 दिसंबर तक रिमांड पर लिया है।

must read : डांस बार में नोटों की बारिश करवाने पर मिलता था वेतन, प्रीमियम ग्राहकों से पैसा लेने स्टेज से आती थीं लड़कियां

तिजोरी में मिली 30 रजिस्ट्री, सीडियां व फाइलें

एएसपी शैलेंद्रसिंह चौहान के नेतृत्व में एमआईजी टीआई इंद्रेश त्रिपाठी, विजयनगर टीआई तहजीब काजी, तिलकनगर टीआई धर्मेंद्र शिवहरे के नेतृत्व पुलिस टीम जीतू सोनी के प्रेस काम्प्लेक्स के ऑफिस पहुंची और सर्चिंग शुरू की। बेटे अमित सोनी की उपस्थिति में यहां की तीन तिजोरियोंं को खोला गया। बाद में साइबर सेल एसपी जितेंद्रसिंह की टीम को भी बुलाया गया। पुलिस टीम पहले ही कुछ पेन ड्राइवर, सीडी भी जब्त की है। साइबर सेल की टीम डाटा रिकवर करने का प्रयास कर रही है। एसएसपी के मुताबिक, तिजोरी से करीब 30 रजिस्ट्रियां मिली है। यह रजिस्ट्रियां होटल व एक अन्य बिल्डिंग से संबंधित है। करीब 60-70 प्रतिशत रजिस्ट्रियांं सोनी की है और शेष किसी और के नाम की होने की बात सामने आ रही है। बड़ी संख्या में सीडी जब्त हुई है। इसके अलावा कई फाइलें मिली है जो लोगों से संबंधित है। इसमें उन लोगों की पूरी जानकारी, केस की जानकारी, कुछ न्यूज कटिंग आदि सहजेकर रखी है। दो सोने की अंगूठी व कुछ नकदी मिलने की बात भी सामने आई है। पुलिस ने सभी की सूची बनाई है और जो केस से संबंधित लग रही है वह जब्त कर ली जाएगी। रात तक कार्रवाई जारी रही।

युवतियों व पुरुषों से हुई पूछताछ

माय होम होटल से महिला बाल विकास विभाग के आश्रम लाई गई युवतियों से पुलिस टीम लगातार पूछताछ कर रही है। एसपी मो. यूसुफ कुरैशी की टीम इनसे पूछताछ कर परिवार व अन्य जानकारी ले रही है। किस तरह से वे इंदौर आई और होटल में होने वाले बर्ताव की पूरी जानकारी ली जा रही है। पुरुषों से भी पूछताछ की जा रही है। जल्द ही युवतियों की उम्र की जांच भी कराई जा रही है।

होटल प्रबंधन को पत्र लिखा

तुकोगंज टीआई निर्मल श्रीवास के मुताबिक, होटल बेस्ट वेस्टर्न के मालिक व प्रबंधक के खिलाफ धारा 188 का केस दर्ज किया है। सोमवार को होटल प्रबंधन को पत्र लिखकर उनके संचालकों के नाम की जानकारी मांगी है ताकि केस में नामजद किया जा सके।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned