scriptतीर्थयात्रियों के नाम पर 40 लाख की ठगी में कथा वाचक पर केस दर्ज | Case registered for cheating of 40 lakhs in the name of pilgrims | Patrika News

तीर्थयात्रियों के नाम पर 40 लाख की ठगी में कथा वाचक पर केस दर्ज

locationइंदौरPublished: May 17, 2022 11:37:30 am

Submitted by:

Rahul Dave

न्यूज टुडे ने किया था खुलासा :हरिद्वार ले जाने के नाम पर तीन हजार महिलाओं से ठगे थे रु

तीर्थयात्रियों के नाम पर 40 लाख की ठगी में कथा वाचक पर केस दर्ज

तीर्थयात्रियों के नाम पर 40 लाख की ठगी में कथा वाचक पर केस दर्ज

इंदौर। शहर में कथा के दौरान गुजरात के कथावाचक ने हरिद्वार यात्रा के नाम पर तीन हजार महिलाओं से करीब 40 लाख की ठगी की थी। न्यूज टुडे पिछले दिनों इस मामले का खुलासा करते हुए कथावाचक की करतूत सामने लाया था। उसके बाद पुलिस प्रशासन जागा और मामले में कथा वाचक के खिलाफ केस दर्ज किया।
द्वारकापुरी पुलिस ने सूर्यदेव नगर की रहने वाली वंदना चौहारकी शिकायत पर अजीत सिंह चौहान उर्फ प्रभु महाराज निवासी
ग्राम पोटादा सारंगपुर हनुमान मंदिर के पास जिला भावनगर गुजरात के खिलाफ केस दर्ज किया है। फरियादी ने बताया कि
फरवरी 2021 में उन्होंने भागवत कथा कराई थी। इस दौरान अजित सिंह चौहान उर्फ प्रभुजी महाराज ने कथा में घोषणा की थी कि वह महिलाओं को कथा श्रवण के लिए हरिद्वार ले जाएंगे। जो महिलाएं जाना चाहती ́ हैं, वे एक हजार रुपए देकर रजिस्ट्रेशन करवा लें। कथावाचक की बातों में आकर महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन कराने के साथ टिकट का पैसा भी दे दिया। इस दौरान कथावाचक ने स्लीपर, एसी टिकट के नाम पर किसी से दो, किसी से तीन तो किसी से पांच हजार रुपए ले लिए। करीब तीन हजार महिलाओं ने हरिद्वार जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाकर टिकट का पैसा दे दिया था। इन सबसे उसने करीब 40 लाख रुपए ले लिए और यात्रा का भरोसा देकर चलागया। बाद में वह यात्रा टालता रहा। महिलाओं ने जब पैसे वापस मांगे तो उसने मना कर दिया। महिलाओं ने शिकायत की बात कही तो कथावाचक धमकी देने लग गया। मामले में पुलिस ने कल केस दर्ज किया।

ट्रेंडिंग वीडियो