scriptप्रधानमंत्री के फोटो से छेडख़ानी में कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज | Case registered on Congress MLA in Chhedkhani with photo of PM modi | Patrika News

प्रधानमंत्री के फोटो से छेडख़ानी में कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज

locationइंदौरPublished: Aug 09, 2020 11:02:29 am

Submitted by:

Mohit Panchal

नगर भाजपा अध्यक्ष रणदिवे की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई शिकायत के बाद देर रात को छत्रीपुरा थाने पर दर्ज की कायमी

प्रधानमंत्री के फोटो से छेडख़ानी में कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज

प्रधानमंत्री के फोटो से छेडख़ानी में कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज

इंदौर। प्रधानमंत्री मोदी के फोटो के साथ छेडख़ानी करने पर पुलिस ने मंत्री रहे कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। नगर भाजपा अध्यक्ष की रिपोर्ट पर ये कायमी की गई, जिसमें विधायक व पूर्व विधायकों को भी गवाह बनाया गया।
पटवारी ने कल देश की आर्थिक स्थिति पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था। उसमें एक फोटो भी जारी किया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में कटोरा बताया था। इस पर भड़के नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने विधायक व पूर्व विधायकों के प्रतिनिधि मंडल के साथ रात 10.30 बजे डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की।
उस पर छत्रीपुरा पुलिस ने रात को पटवारी के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 188 व 464 के तहत मुकदमा दर्ज किया। उसके मुताबिक पटवारी ने प्रतिबंधात्मक धारा का उल्लंधन करने और झूठे दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों में से एक धारा गैरजमानती है। उस पर पटवारी को अदालत में पेश होना पड़ेगा। गौरतलब है कि विधायक होने के नाते उनकी सुनवाई भोपाल की अदालत में ही होगी। आला अधिकारियों से बात करके पुलिस गिरफ्तार करने पहुंचेगी।
ये था घटना क्रम
पटवारी ने जैसे ही ट्वीट किया, वैसे ही भाजपा के प्रदेश प्रव€ता जेपी मूलंचदानी ने घोर आपत्ति दर्ज कराई। कुछ देर बाद प्रव€ता उमेश शर्मा ने कड़ी निंदा कर दी। नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने ज्ञापन तैयार करके डीआईजी हरिनारायण चारी से समय ले लिया। रात 10.30 बज गई थी। उसके बावजूद पार्टी के सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, महेंद्र हार्डिया, पूर्व विधायक सुदर्शन गुह्रश्वता, मनोज पटेल और मधु वर्मा पहुंच गए थे। ज्ञापन देने के बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए। असर ये हुआ कि रातोरात पटवारी पर कायमी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो