scriptसोमवार से सीबीएसई स्कूल खुलेंगे, जानिये क्या सुविधाएं नहीं मिलेेंगी | CBSE schools will open from Monday, this facilities not available | Patrika News

सोमवार से सीबीएसई स्कूल खुलेंगे, जानिये क्या सुविधाएं नहीं मिलेेंगी

locationइंदौरPublished: Feb 20, 2022 11:18:53 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

स्कूल खुलने के साथ परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू हो जाएगी। 26 अप्रैल से 10वीं-12वीं टर्म-2 की परीक्षाएं होंगी। 1 मार्च से कक्षा पहली से 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं होंगी।

सोमवार से सीबीएसई स्कूल खुलेंगे, जानिये क्या सुविधाएं नहीं मिलेेंगी

सोमवार से सीबीएसई स्कूल खुलेंगे, जानिये क्या सुविधाएं नहीं मिलेेंगी

इंदौर. सीबीएसई स्कूलों की रौनक लौटने लगी है। सोमवार से शहर के सभी स्कूल पहली से 12वीं तक के लिए शुरू हो जाएंगे। बसों के शुरू होने के साथ ही अब खेलकूद गतिविधियां भी प्रारंभ की जाएंगी। वहीं ऑफलाइन परीक्षाओं की भी तैयारी जारी है। हालांकि अभी स्कूलों में मेस सुविधा बंद रहेगी।

कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद शत प्रतिशत क्षमता से स्कूलों के संचालन की अनुमति मिल चुकी है। 1 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो गई थीं। एमपी बोर्ड के स्कूल तो पहले दिन से ही संचालित होने लगे थे, लेकिन सीबीएसई स्कूल नहीं खुल सके थे। शुरुआती दिनों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को अनुमति दी गई। अब पहली से 8वीं के बच्चों को भी स्कूल आना होगा। शहर में 160 सीबीएसई स्कूल हैं। इनमें कुछ स्कूलों ने छोटी कक्षाओं की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। सोमवार से बाकी स्कूल भी खुल जाएंगे।

मेस रहेगी बंद, बस और खेल गतिविधियां होंगी

सहोदय ग्रुप के चेयरमैन यूके झा ने बताया, स्कूल खुलना शुरू हो चुके हैं। सोमवार से सभी स्कूल छोटे बच्चों के लिए खुल जाएंगे। बसों का संचालन भी शुरू होगा। स्कूलों के ग्राउंड में बच्चे खेल भी सकेंगे। फिलहाल मेस बंद रखने का निर्णय किया गया है।


शनिवार को12वीं का हिंदी का पेपर हुआ, विभिन्न विभागों द्वारा बनाए उडऩदस्ते ने आकस्मिक चेकिंग की। एक भी नकल प्रकरण सामने नहीं का पेपर आया। सोमवार को 12वीं के फिजिक्स, अर्थशास्त्र के पेपर होंगे। वहीं, 10वीं का गणित का पेपर मंगलवार को होगा।

यह भी पढ़ें : 45 साल का व्यापारी जबरदस्ती करता था नाबालिग से अननेचुरल हरकत

1 मार्च से परीक्षाएं भी होंगी ऑफलाइन
झा ने बताया, स्कूल खुलने के साथ परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू हो जाएगी। 26 अप्रैल से 10वीं-12वीं टर्म-2 की परीक्षाएं होंगी। 1 मार्च से कक्षा पहली से 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं होंगी। परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर होंगी, यह निर्णय पहले ही किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो