CET देने वालों को मिलेगा एक और मौका, 20 अक्टूबर से फिर खुलेगी रजिस्ट्रेशन की लिंक

आवंटित हो चुकी सीट में से भी कुछ सीटें मिलने की उम्मीद.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 14 Oct 2021, 05:13 PM IST

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) काउंसलिंग का पहला चरण निपटने के बाद अब रिपोर्टिंग शुरू हो चुकी है। यूनिवर्सिटी प्रबंधन आवंटन पाने विद्यार्थियों को फीस भरने के लिए 16 अक्टूबर तक का समय दिया है। इन सीट पर रिपोर्टिंग नहीं होने पर ये सीटें भी खाली सीटों में शामिल कर ली जाएंगी। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के 16 शैक्षणिक विभागों में संचालित 41 कोर्स की 2515 सीट सीईटी में शामिल की गई हैं।

इस साल करीब 14 हजार विद्यार्थियों ने सीईटी दी, लेकिन मेरिट के आधार पर दाखिले का मौका देने की वजह से करीब 5400 विद्यार्थी ही सीईटी में दावेदारी कर सके। तीनों ग्रुप के प्रमुख कोर्स की सीटें करीब करीब फुल हो चुकी हैं, जबकि कुछ कोर्स में आधी से ज्यादा सीट अभी भी खाली है। पहले चरण की काउंसलिंग के बाद खाली रहने वाली सीट के लिए दूसरे दौर की काउंसलिंग होगी।

पहले चरण में अलॉटमेंट पाने वालों को 16 अक्टूबर तक फीस जमा करना जरूरी है। जो विद्यार्थी फीस जमा नहीं करेंगे उनकी सीट खाली मानते हुए अगले चरण की काउंसलिंग में शामिल कर ली जाएगी। 18 अक्टूबर को सीईटी कमेटी की बैठक होगी और इसी दिन हर ग्रुप के सभी कोर्स की खाली सीटों की संख्या जारी की जाएगी। इसके बाद 20 अक्टूबर से काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन की लिंक खुलेगी, जिसमें वे उम्मीदवार भी हिस्सा ले सकेंगे जो पहले चरण में रजिस्ट्रेशन कराने से चूक गए थे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned