टोपी लगाकर चेहरा छिपाता, गाड़ी की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगाता और चेन स्नेचिंग करता

टोपी लगाकर चेहरा छिपाता, गाड़ी की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगाता और चेन स्नेचिंग करता

Pramod Mishra | Publish: Sep, 06 2018 08:15:24 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

प्रेम विवाह के कारण परिवार ने अलग किया तो शुरू कर दी चेन स्नेचिंग, आरोपी से 8 चेनें बरामद, दो खरीदार भी गिरफ्तार

इंदौर, सिटी रिपोर्टर। पुलिस ने कई क्षेत्रों में चेन स्नेचिंग करने वाले आरोपी को पकड़ा है। आरोपी ने प्रेम विवाह किया तो परिवार ने उसे अलग कर दिया,आर्थिक परेशानी हुई तो चेन स्नेचिंग शुरू कर दी। आरोपी सिर पर लंबी टोपी लगाकर चेहरा छिपाता, गाड़ी की नंबर प्लेट पर मिट्टी अथवा गोबर लगाकर उसे छिपाता और चेन स्नेचिंग करता था। एक बार तो उसने वृद्ध महिला को लिफ्ट दी और फिर चेन खींचकर भाग गया था।
डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, चेन स्नेचिंग के मामले में पवन पिता ओमप्रकाश चौहान निवासी विकास नगर को पकड़ा है। पिछले कई दिनों से एरोड्रम, भंवरकुआं, अन्नपूर्णा, तिलकनगर इलाके में एक्टिवा सवार बदमाश ने कई चेन स्नेचिंग कर पुलिस को चुनौती दी थी। कई जगह बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। आरोपी टोपी लगाए रहता था जिसके कारण उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। पुलिस को इस बीच चोरी का सामान खरीदने वालों की जानकारी मिली, उनसे पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने हुलिए के आधार पर पवन को पकड़ा। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने चेन स्नेचिंग करना कबूल किया।
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा व एएसपी मनीष खत्री के मुताबिक, पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी रेडिमेड शर्ट सीलने का काम करता था। इस बीच उसने प्रेम विवाह कर लिया जिसके बाद परिवार ने उसे अलग कर दिया। सिलाई का काम अच्छा नहीं चलने से उसके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया। आरोपी ने इसके बाद अकेले एक्टिवा पर घूमकर महिलाओं की चेन स्नेचिंग शुरू कर दी। वह अलग-अलग तरह की टोपी पहनकर निकलता जिससे चेहरा ढंक जाता था। साथ ही गाड़ी की नंबर प्लेट पर मिट्टी व गोबर लगाकर उसे छिपा देता था। आरोपी को लगता था कि वह अकेला घटना कर रहा है, परिवार के लोगों को भी कुछ नहीं पता इसलिए कभी पकड़ा नहीं जाएगा। प्रारंभिक पूछताछ में उसने अलग-अलग क्षेत्र में करीब एक दर्जन चेन लूटना कबूल किया। अन्नपूर्णा इलाके में तो आरोपी ने एक बुजुर्ग महिला को अपनी गाड़ी पर लिफ्ट दी। गाड़ी से उतारने के बाद उनकी चेन खींचकर भाग गया था। आरोपी लोकेश उर्फ गोलू पिता महेशचंद्र रायकवार निवासी लोकनायक नगर व राहुल पिता हीरालाल नागर निवासी गोविंद कॉलोनी को लूट की चेन बेच देता था। टीआई अशोक पाटीदार के मुताबिक, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर 8 सोने की चेन बरामद की है, पूछताछ के आधार पर दो चेन और जब्त की जा रही है। हालांकि यह बात भी सामने आई कि आरोपी ने जो घटनाएं की उसमें से कुछ में केस भी दर्ज नहीं हुए। डीआईजी के मुताबिक जिस मामले में रिपोर्ट नहीं हुई उसमें फरियादी पक्ष से संपर्क कर केस दर्ज कराया जा रहा है।

Ad Block is Banned