scriptMP election मुख्यमंत्री कर रहे चुनाव की तैयारी, इंदौरी विधायकों को मुख्यमंत्री की क्लीन चिट | Chief Minister Shivraj singh chouhan is preparing for the mp elections | Patrika News

MP election मुख्यमंत्री कर रहे चुनाव की तैयारी, इंदौरी विधायकों को मुख्यमंत्री की क्लीन चिट

locationइंदौरPublished: Nov 22, 2017 02:20:08 pm

वन-टू-वन ली सुदर्शन, मालिनी, हार्डिया और सोनकर की क्लास, अच्छा काम कर रहे हो सक्रियता बनाए रखो

shivraj singh

shiv raj singh chouhan

इंदौर. विधायकों के कामकाज व सर्वे रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान खुद वन-टू-वन कर रहे हैं।
कल इंदौर से सुदर्शन गुप्ता, मालिनी गौड़, महेंद्र हार्डिया और राजेश सोनकर की बारी थी। चौहान ने शहरी विधायकों को क्लीन चिट दे दी और छोटी-मोटी खामियां बताकर उन्हें दूर करने के निर्देश दिए।
चुनाव की तैयारी

2018 के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे जिसको लेकर भाजपा सरकार और संगठन पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पिछले दिनों अलग-अलग निजी एजेंसियों से सभी विधानसभाओं का गोपनीय सर्वे कराया था। इसके बाद वे विधायकों से वन-टू-वन कर रहे हैं। इंदौर से महापौर व विधायक मालिनी गौड़, सुदर्शन गुप्ता, महेंद्र हार्डिया और राजेश सोनकर को बुलाया गया था। बंद कमरे में विधायक के सामने सिर्फ मुख्यमंत्री चौहान ही थे। जाते ही उन्होंने निजी कंपनियों से कराए गए सर्वे की एक बुक सामने रख दी। कहना था कि ये आपकी विधानसभा का लेखा-जोखा है। इसमें आप कितने सक्रिय हैं यह सामने आ रहा है।
उसमें बताया गया कि आपकी जनता में छवि क्या है और वह आपके बारे में क्या सोचती है? आपने कौन-कौन से विकास कार्य किए हैं और कहां-कहां आप में और काम में कमी है। इसके अलावा पिछले पांच-छह चुनाव के वोटों के आंकड़े भी थे। चर्चा के दौरान कांग्रेस के संभावित उम्मीद्वारों की जानकारी भी ली गई ताकि भविष्य में बनाई जाने वाली रणनीति पर काम शुरू हो सके। मजेदार बात ये है कि जिनका कामकाज अच्छा है और कोई दिक्कत नहीं है उनसे २ से ५ मिनट की चर्चा की गई। गुप्ता, गौड़ और हार्डिया भी बहुत कम समय में बाहर आ गए। चर्चा में ये भी सामने आया कि तीनों को मुख्यमंत्री चौहान ने क्लीनचिट दे दी। कहना था कि इंदौर की विधानसभाओं का फीडबैक अच्छा है पर थोड़ी मेहतन हम लोग ओर करें ताकि कोई जोखिम नहीं रहे।
अपनी विधानसभा का एक बड़ा काम बताओ
चौहान ने सभी विधायकों से अपनी-अपनी विधानसभा से एक बड़ा काम पूछा। कहना था कि ऐसा कोई काम बताओ जिससे जनता लाभान्वित हुई है और उसका फायदा सरकार और संगठन को भी मिले। विधायक गुप्ता ने बाणगंगा में तैयार हो रहे अस्पताल को शुरू करने का कहा तो विधायक हार्डिया ने पूर्वी रिंग रोड के चार चौराहों पर प्लाय ओवर बनाने की मांग की। कहना था कि हजारों की संख्या में जनता गुजरती है जो ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशान होती है। ये फ्लाय ओवर बनने से समस्या हल हो जाएगी जिसकी सीधा फायदा जनता और हमें होगा।
खुद का भी रखा सर्वे
मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान खुलासा किया कि विधायकों के सर्वे के साथ में विधानसभा में मैंने अपने काम का भी सर्वे कराया। आप लोगों की मेहनत ही सरकार के काम आएगी। जैसा आप काम करोगे वैसी मेरी भी छवि बनेगी। शहरी विधानसभाओं में मुख्यमंत्री चौहान की रिपोर्ट भी अच्छी बताई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो