scriptनाबालिग बहनों का बाल विवाह रुकवाया, बेटियां बोलीं- हमें पापा के पास मत छोड़ो वरना वो फिर से पीटेंगे | Child marriage stopped minor girls said we want to study | Patrika News

नाबालिग बहनों का बाल विवाह रुकवाया, बेटियां बोलीं- हमें पापा के पास मत छोड़ो वरना वो फिर से पीटेंगे

locationइंदौरPublished: Apr 21, 2022 03:08:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

23 अप्रैल को होनी थी शादी..चाइल्ड लाइन और पुलिस की टीम घर पहुंची तो चल रही थी हल्दी..

bal_vivah.jpg

इंदौर. इंदौर के खुडैल इलाके में कराई जा रही दो नाबालिग बहनों की शादी को चाइल्ड लाइन व पुलिस की टीम ने वक्त पर पहुंचकर रुकवा दिया। दोनों बहनों की शादी 23 अप्रैल को होनी थी जिसकी जानकारी चाइल्ड लाइन टीम को लगी तो चाइल्ड लाइन के अधिकारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो घर में हल्दी की रस्में चल रही थीं। टीम ने दोनों बच्चियों के आधार कार्ड चैक किए तो पाया कि दोनों नाबालिग हैं जिसके बाद शादी को रुकवा दिया गया। शादी रुकने के बाद दोनों बहनों ने पिता के जुल्मों की कहानी भी चाइल्ड लाइन अधिकारी व पुलिस टीम को बताई।

 

23 अप्रैल को होनी थी शादी
नाबालिग बेटियों की मां का पहले ही देहांत हो चुका है और वो पिता क साथ रहती हैं। दोनों की उम्र 15 और 17 साल है। एक बच्ची 9वीं क्लास में पढ़ती है जबकि दूसरी 11वीं क्लास में। जिनमें से एक बेटी की शादी कमलापुर और दूसरे की रमलखेड़ी में रहने वाले युवकों के साथ पिता ने तय कर दी थी और 23 अप्रैल को दोनों की शादी कराने जा रहा था। लेकिन इससे पहले ही बाल विवाह की सूचना चाइल्ड लाइन व पुलिस को मिल गई और शादी को वक्त रहते रुकवा दिया गया।

 

यह भी पढ़ें

जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ कि बेटी की शादी में पुलिस लेकर पहुंचा पिता, रुकवा दी शादी



बेटियों ने बताई पिता के जुल्म की कहानी
शादी रुकवाने के बाद जब चाइल्ड लाइन टीम के अधिकारी व पुलिस टीम ने बच्चियों से बात की तो उन्होंने पिता के जुल्मों की कहानी बयां की। बच्चियों ने बताया कि वो शादी नहीं करना चाहतीं बल्कि आगे पढ़ना चाहती हैं लेकिन पिता के डर से शादी कर रही थीं। उन्होंने ये भी कहा कि पिता उनके साथ मारपीट करता है दोनों बच्चियों ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें साथ ले जाएं पिता के पास न छोड़ें वरना पिता फिर से उनके साथ मारपीट करेंगे। वहीं बच्चियों के पिता ने कहा कि उनके समाज में बेटियों की जल्द शादी करा देते हैं इसलिए वो बेटियों की शादी कराना चाहता है। जिसे समझाइश दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो