scriptफटकार लगते ही सफाई की टीमें आई मैदान में | Cleaning teams came to the ground as soon as they were reprimanded | Patrika News

फटकार लगते ही सफाई की टीमें आई मैदान में

locationइंदौरPublished: Oct 22, 2019 10:03:33 pm

नगर निगम के अफसर सुबह से ही जुट गए पानी की व्यवस्था में

indore safai

महाराज बाड़े पर उमड़ी खरीददारों की भीड़,महाराज बाड़े पर उमड़ी खरीददारों की भीड़,indore safai

इंदौर.
शहर में बिगड़ती जा रही सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम के अफसरों को सोमवार को निगमायुक्त ने फटकार लगाई थी। जिसके बाद मंगलवार को सफाई व्यवस्था में कसावट नजर आने लगी। मंगलवार सवेरे से ही सफाई अमला न सिर्फ मैदान में नजर आया, बल्कि सफाई पर ध्यान देना भी शुरू कर दिया।
नगर निगम आयुक्त ने सोमवार को बैठक में सभी अफसरों को साफ कह दिया था कि यदि अब शहर में कहीं भी सफाई व्यवस्था में कमी दिखी तो अफसरों को सस्पेंड नहीं किया जाएगा। उनका सीधे ट्रांसफर करवाऊंगा। जिसके बाद मंगलवार को न सिर्फ नगर निगम के छोटे कर्मचारी बल्कि बड़े अफसर भी शहर की सफाई को लेकर गंभीर दिखाई दिए। जहां सुबह से ही सभी अपर आयुक्त, उपायुक्त और जोनल अधिकारी खुद शहर की सफाई को लेकर दौरा करते रहे, वहीं सीएसआई और दरोगा भी सफाई का काम बारिकी से करवाते नजर आए। इसके साथ ही सभी जोनल अधिकारियों ने शहर में मौजूद शौचालयों का निरीक्षण करने के साथ ही उनकी सफाई व्यवस्था के लिएभी इंतजाम किए।
मलबे की जानकारी लेते रहे अफसर
शहर में सफाई व्यवस्था के साथ ही अपने-अपने जोन क्षेत्र का दौरा करते हुए अफसर मलबे की भी जानकारी इकट्ठा करते रहे। साथ ही मलबा तुरंत उठाने के लिए उपयंत्रियों को निर्देश जारी करते रहे।
0 सफाई को लेकर साफ निर्देश दिए गए हैं। यदि किसी भी तरह की गलती मिलेगी तो हम कार्रवाई करेंगे। वैसे आज भी सफाई की व्यवस्था में सुधार हुआ है।
– आशीष सिंह, निगमायुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो