कचरा देख नाराज हुई महापौर, खुद उठाई झाड़ू

कचरा देख नाराज हुई महापौर, खुद उठाई झाड़ू

amit mandloi | Publish: Sep, 16 2018 11:08:00 AM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 11:09:42 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े पर जगह-जगह पर सफाई अभियान चलाए गए।

इंदौर. देशभर में शनिवार से २ अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े पर जगह-जगह पर सफाई अभियान चलाए गए। महापौर, विधायक सहित रेलवे स्टेशन पर भी स्वच्छता अभियान के तहत अफसरों झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।
विभिन्न व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के अलावा आम जनता ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की पहल पर श्रमदान करके सफाई की। महापौर मालिनी गौड़ ने स्वच्छता अभियान के तहत जोन 2 के इतवारिया बाजार क्षेत्र में सफाई संरक्षकों के साथ झाडू लगाई। इस मौके पर स्वास्थ्य प्रभारी संतोष सिंह गौर व अन्य द्वारा क्षेत्र में सफाई अभियान चलाते हुए सफाई संरक्षकों को प्रमाण पत्र वितरित कर सम्मानित किया। इस मौके पर महापौर गौड़ ने कहा कि स्वच्छता अभियान में शहर की जनता के साथ-साथ हमारे सफाई संरक्षकों का भी बड़ा योगदान रहा है, आज उन्हें सम्मानित करते हुए हमें गर्व हो रहा है। इसके अलावा विधायक उषा ठाकुर ने शिवाजी मार्केट में स्वच्छता अभियान के तहत झाडू लगाकर श्रमदान किया।

 

indore swachhta abhiyan

बेकलाइन में कचरा देख हुर्इं नाराज
इतवारिया बाजार में महापौर मुकेरीपुरा में जूली टेलर्स के पीछे बैकलाइन में कचरे का ढेर देख नाराज हो गई। अपने घरेलू इलाके में ही गंदगी देख तुरंत मौजूद अफसरों से जवाब-तलब किया। अफसरों ने बताया, सफाई के दौरान यह गाद निकाली है, गीली होने से उठाई नहीं गई। महापौर ने जल्द ही सफाई कर गाद उठवाने के निर्देश दिए।

रेलवे अफसरों ने स्टेशन पर लगाई झाडू
रतलाम मंडल के इंदौर स्टेशन सहित अन्य सभी स्टेशनों पर शनिवार से स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत हुई। इंदौर स्टेशन पर सुबह 10 बजे पश्चिम रेलवे के मुख्य यांत्रिकी इंजीनियर राकेश बहल ने कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ स्वच्छता की शपथ लीष प्रभातफेरी और नुक्कड़ नाटक के जरिए यात्रियों को स्वच्छता के बारे में बताया गया। मंडल के वरिष्ठ वित्त प्रबंधक रवि रंजन, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा अधिकारी निशांत कुमार व क्षेत्रीय स्टेशन प्रबंधक वीके मकवाना ने रेलवे परिसर, कोचिंग डिपो, स्टेशन प्लेटफॉर्म पर श्रमदान किया।

Ad Block is Banned