900 करोड़ के कार्यों समेत, इंदौर में नायता मुंडला बस स्टैंड और कन्फेक्शनरी क्लस्टर की सौगात

औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री का निरीक्षण, सीआइआइ और पीथमपुर औद्योगिक संगठन में उद्योगपतियों के साथ भविष्य के औद्योगिक विकास के रोडमैप पर चर्चा

इंदौर. मुख्यमंत्री कमल नाथ आज इंदाैर में आशा कन्फेक्शनरी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कन्फेक्शनरी में तैयार होने वाले उत्पादों के स्टॉल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस दौरान इंदौर औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री का निरीक्षण, सीआइआइ और पीथमपुर औद्योगिक संगठन में उद्योगपतियों के साथ भविष्य के औद्योगिक विकास के रोडमैप पर चर्चा भी की। प्रशासन द्वारा बायपास और रिंग रोड के बीच नए आवंटित आरटीओ भवन से लगी नायता मुंडला की करीब 8 एकड़ जमीन पर आइडीए द्वारा बस स्टैंड का शुभारंभ किया, वहीं शहर को विश्वस्तरी कन्फेक्शनरी क्लस्टर की सौगात दी।

बतादें कि नायता मुंडला की जमीन का उपयोग बदला जाना था। इसमें दो स्तर पर काम शुरू हुआ, लेकिन राशि के अभाव में कछुआ चाल चल रहा है। अब मुख्यमंत्री द्वारा नायता मुंडला बस स्टैंड का शिलान्यास किए जाने के बाद काम शुरू होने जा रहा है। इसके अलावा शहर के आसपास क्षेत्रों से कनेक्टिविटी के लिए सडक़ें, राऊ में कॉलेज का विस्तार और अन्य कार्य होंगे।

cm_kamalnath_indore_news.png
  • यहां से 600 से ज्यादा बसों का संचालन हो सकेगा।
  • खरगोन, खंडवा, बड़वानी, सेंधवा, धार, झाबुआ, आलीराजपुर, हरदा, होशंगाबाद, बैतूल के साथ महाराष्ट्र व गुजरात जाने वाली बसें मिलेंगी।
  • बिल्डिंग एयरपोर्ट की तरह होगी।
  • ग्राउंड फ्लोर पर 13 हजार वर्गफीट का टर्मिनल व इससे लगे 14 हजार वर्गफीट एरिया में बसों की आवाजाही के लिए ले बाय और प्लेटफॉर्म रहेंगे।
  • 70 हजार वर्गफीट का पार्किंग एरिया और 20 हजार वर्गफीट का बस पार्किंग एरिया होगा।
  • 6 हजार वर्गफीट के वेटिंग हॉल में 240 कुर्सियां लगेंगी।
  • 8 टिकट काउंटर, 11 शॉप और रेस्टोरेंट होंगे। निजी ऑपरेटर्स के लिए अलग से दुकानें रहेंगी।
  • पर्यटन जानकारी केंद्र, एटीएम, क्लॉक रूम व डोरमेट्री भी रहेगी।

एयरपोर्ट जाने वालों से वीआइपी रोड के इस्तेमाल का आग्रह

मुख्यमंत्री कमलनाथ कई बार एमआर-10 पर आवागमन करेंगे। इसके कारण वहां कुछ देर के लिए यातायात रोका जाएगा। पुलिस अफसरों से लोगों से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री की यात्रा को देखते हुए एयरपोर्ट जाने के लिए एमआर 10 व सुपर कॉरिडोर के बजाए वीआइपी रोड का इस्तेमाल करें ताकि परेशानी न हो।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned