scriptबड़ी खबर : इस प्रमुख मुद्दे पर प्रदेश के तीन मंत्रियों में मतभेद उभरें, सुलझाएंगे सीएम कमलनाथ | CM Kamal Nath to resolve differences in three ministers of state | Patrika News

बड़ी खबर : इस प्रमुख मुद्दे पर प्रदेश के तीन मंत्रियों में मतभेद उभरें, सुलझाएंगे सीएम कमलनाथ

locationइंदौरPublished: Jan 20, 2019 12:38:18 pm

प्रदेश कांग्रेस के तीन मंत्रियों में ही मतभेद उभरकर सामने आए हैं।

kamalnath

बड़ी खबर : इस प्रमुख मुद्दे पर प्रदेश् के तीन मंत्रियों में मतभेद उभरें, सुलझाएंगे सीएम कमलनाथ

इंदौर. बीआरटीएस को हटाया जाए या रखा जाए, इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस के तीन मंत्रियों में ही मतभेद उभरकर सामने आए हैं। पर्यावरण और पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा जहां इसे हटाने की बात कह रहे हैं, वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह, जिनके तहत बीआरटीएस आता है वे इसे अच्छा बता रहे हैं। गृहमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री बाला बच्चन इस पर जनता से राय लेने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से ही बीआरटीएस के भविष्य को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थी। भोपाल में बीआरटीएस के एक बड़े हिस्से को हटाने का निर्णय होने के बाद इसने और जोर पकड़ लिया। प्रदेश सरकार के मंत्रियों के बीच मतभेद उभरने से इंदौर बीआरटीएस का मामला के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने जाना तय माना जा रहा है।
जयवर्धनसिंह
नगरीय प्रशासन मंत्री
इं दौर का सिस्टम भोपाल से बेहतर है। यहां रोजाना करीब 60 हजार यात्री बीआरटीएस का प्रयोग करते हैं। इसे देखते हुए इसे और बेहतर कैसे कर सकते हैं, यह हमारी प्राथमिकता रहेगी। किस तरह की बसें बीआरटीएस में ला सकते हैं, उस पर भी विचार करेंगे। सज्जनसिंह वर्मा के विरोध के सवाल पर सिंह ने कहा, मेरा विधायकों और पार्षदों को सुझाव है कि वे अपने वोटर्स यानी इंदौर के नागरिकों के पास जाकर चर्चा करें। आखिर में जो निर्णय आए, उसे लागू किया जाए।
सज्जनसिंह वर्मा
पीडब्ल्यूडी और पर्यावरण मंत्री
बी आरटीएस पर बरसात में कई जगह पानी भर जाता है, जो सबसे बड़ी खामी है। बॉटलनेक के कारण कई जगह जाम लगता है। ट्रैफिक सिग्नल पर लंबी लाइनें लग जाती हैं। जहां पहले 400 गाडिय़ां निकल जाती थी, वहां अब 100 भी नहीं निकल पाती है। इतनी देर में कितना डीजल और पेट्रोल जलता है उससे कितना प्रदूषण हो रहा है और समय कितना लग रहा है। मैं खुद शहर का नागरिक हूं और इसके कारण कितनी परेशानी होती है ये मुझे जानकारी है।
बाला बच्चन
प्रभारी और गृहमंत्री
बी आरटीएस के मुद्दों को उपनेता प्रतिपक्ष के तौर पर सदन में उठाता रहा हूं। 10 वर्षों से प्रदेश की जनता की आवाज को उपनेता प्रतिपक्ष के तौर पर उठाया है। बीआरटीएस के मुद्दे मेरी जानकारी में हैं, लेकिन इंदौर की जनता क्या चाहती है, इस पर मैं शहर की जनता से राय लूंगा। इंदौर की जनता के लिए बेहतर क्या रहेगा वो फैसला लेंगे। उनकी राय लेने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा कर इस मामले में क्या किया जाना है, निर्णय करूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो