scriptCM's big announcement: Celebrate happiness, get out | सीएम की बड़ी घोषणा : मनाओ खुशियां, निकालो गेर | Patrika News

सीएम की बड़ी घोषणा : मनाओ खुशियां, निकालो गेर

इस भव्य नजारे को देखने और इंदौर की होली खेलने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं.

इंदौर

Published: February 27, 2022 11:34:32 am

इंदौर. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बरलाई स्थित कार्यक्रम में कहा, अगले सप्ताह शिवरात्रि का त्योहार है। खूब खुशी से मनाओ। उज्जैयनी में तो 21 लाख दीपक लगाएंगे। कोरोना के अंत की कामना करेंगे। आपलोग भी दीपक लगाइए. खुशी से शिवरात्रि मनाइए। कोरोना चला गया है। होली, रंगपंचमी भी पूरे उल्लास के साथ मनाएं खूब गेर निकालें। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लापरवाही न करें।

सीएम की बड़ी घोषणा : मनाओ खुशियां, निकालो गेर
सीएम की बड़ी घोषणा : मनाओ खुशियां, निकालो गेर

आपको बतादें कि मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जमकर होली मचती है, रंगपचंमी पर पर तो भव्य गेर निकलती है, जिसमें हजारों की तादात में लोग शामिल होते हैं, इस भव्य नजारे को देखने और इंदौर की होली खेलने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं, ऐसे में कोरोना महामारी के बाद दो साल बाद निकलने वाली इस गेर में लोगों का उत्साह चरम पर रहेगा।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद एक बात स्पष्ट हो गई कि इस बार होली, रंगपंचमी पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। शहर में रंगपंचमी पर गेर निकालने को लेकर असमंजस की स्थिति समाप्त हो गई है। अब तक यह संशय था कि गैर निकलेगी या नहीं। कलेक्टर मनीष सिंह के अनिश्चितता वाले बयान के बाद से गेर संचालक भी असमंजस में थे लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अटकलों पर विराम लग गया।


कुछ ही दिन पहले हटाएं प्रतिबंध

जनवरी में तीसरी लहर के बाद सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत प्रतिबंध लगाए थे। हाल ही में सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। वर्तमान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बहुत कम हो गई है।

गेर निकालने की तैयारी कर ली, प्रशासन मार्ग सुधारे

संगम कॉर्नर रंगपंचमी महोत्सव समिति के अध्यक्ष कमलेश खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि संस्था सृजन ने गेर निकालने की तैयारी कर ली है। प्रशासन से मांग है कि परंपरागत गेर मार्ग को शीघ्र दुरुस्त किया जाए। टोरी कॉर्नर रंगपंचमी महोत्सव के शेखर गिरि ने बताया, टोरी कार्नर से राजबाड़ा तक के मार्ग में गैर निकालना काफी मुश्किल है। रंगपंचमी के पहले मार्ग की स्थिति सुधारी जाए। उधर, संचालकों को कहा जा रहा है कि सुभाष मार्ग या जवाहर मार्ग से होकर गेर निकाल लें। इस प्रस्ताव से संचालक असहमत हैं।

यह भी पढ़ें : 5 साल तक के बच्चे को आज ही पिला लें ये दवा, चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं टीम

आयोजक तैयारी में जुटे, लेकिन मांग यह कि रंगपंचमी के पहले मार्ग को करें दुरुस्त

कोरोना संक्रमण के कारण लगातार दो वर्ष से प्रशासन ने गेर निकालने की अनुमति नहीं दी थी। सीएम की घोषणा के बाद आयोजकों में उत्साह है और वे तैयारियों में जुट गए हैं। हालांकि गैर के परंपरागत मार्ग में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बड़ा गणपति से लेकर कृष्णपुरा छत्री तक किए जा रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य बड़ी बाधा हैं। सभी फाग यात्राएं व अन्य गेर एक साथ इसी मार्ग से राजबाड़ा पहुंचती हैं। कृष्णपुरा छत्री से एमजी रोड के बीच लोगों का हुजूम राजबाड़ा की ओर बढ़ता है। मल्हारगंज से राजबाड़ा के बीच मार्ग की जीर्ण-शीर्ण हालत के कारण इस रूट से गेर निकलना काफी मुश्किल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.