मजदूर के घर 'मेहमान' बने सीएम शिवराज, गरीब की कुटिया में किया लंच

इंदौर को करोड़ो रुपए की सौगात देने के बाद सीएम शिवराज मजदूर के घर रुके और लंच किया, सीएम ने अधिकारियों को परिवार की समस्याएं दूर करने के निर्देश दिए...

By: Shailendra Sharma

Published: 06 Jan 2021, 06:07 PM IST

इंदौर. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अंदाज काफी अलग है और इसी अलग अंदाज के कारण वो प्रदेश की जनता के दिल में एक अलग स्थान रखते हैं और मामा के नाम से जाने जाते हैं। इंदौर में बुधवार को भी सीएम शिवराज का अलग अंदाज नजर आया और वो शहर को करोड़ों रुपए की सौगात देने के बाद एक गरीब मजदूर के घर पहुंचे और वहीं पर भोजन किया। इस दौरान सीएम शिवराज के साथ दूसरे जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। गरीब की कुटिया में खाना खाने के बाद सीएम शिवराज ने परिवार का हाल जाना और अधिकारियों को परिवार की समस्याएं हल करने के निर्देश दिए।

 

02_cm.png

मजदूर के घर 'मेहमान' बने सीएम शिवराज
इंदौर एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल कार्गो, पीपल्याहाना फ्लाइओवर, इन्यूबेशन सेंटर और पांच एसटीपी की शहर को सौगात देने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान शहर के भागीरथपुरा पहुंचे। सीएम यहां गरीब मजदूर राधाबाई के घर पहुंचे और वहां पर भोजन किया। सीएम के पहुंचने पर राधाबाई ने प्रेम और स्नेह के साथ सीएम का स्वागत किया और उन्हें प्रेम से भोजन परोसा। आलू मटर की सब्जी, दाल-चावल और रोटी के साथ हलवा भी राधाबाई ने सीएम व अन्य जनप्रतिनिधियों को अपने हाथों से परोसा। भोजन करने के बाद सीएम ने कहा कि इतना स्वादिष्ट भोजन करके उनकी आत्मा तृप्त हो गई।

 

देखें वीडियो-

सीएम ने जाना परिवार का हाल
मजदूर राधाबाई के घर भोजन करते वक्त सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राधाबाई से उनके परिवार के बारे में जानकारी ली। जिस पर राधाबाई ने बताया कि उसके पति मजदूरी करते हैं और परिवार में एक बेटा व बेटी है। राधाबाई ने सीएम को बताया कि उसकी बेटी को स्टोन की समस्या है जिस पर सीएम ने तुरंत कलेक्टर को बुलाकर बेटी का उचित इलाज कराने के निर्देश दिए और साथ ही टीन की छत वाले मकान को देखकर कलेक्टर से कहा कि शासन की किसी योजना के तहत राधाबाई का पक्का मकान बनवाएं। इस दौरान सीएम के साथ सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे व अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

 

इंदौर शहर को दी केबल कार की सौगात
इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर शहर में तेजी से बढ़ रहे ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए शहर के व्यस्ततम इलाकों में केबल कार चलाने के मांग को मंजूरी दी। सीएम के केबल कार चलाने की सहमति दिए जाने के बाद इंदौर शहर प्रदेश का पहला ऐसा शहर होगा जहां केबल कार चलेंगी।

 

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned