इंदौर में होगा विकास, मुख्यमंत्री लाये 220 करोड़ के प्रोजेक्ट

बंगाली व पीपल्याहाना चौराहा पर बनेंगे फ्लायओवर, विधानसभा 5 में हितग्राही सम्मेलन...

इंदौर. विधानसभा ५ के हितग्राही सम्मेलन व २२० करोड़ रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में बुधवार को चमेलीदेवी मैदान में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रिंगरोड पर बंगाली व पीपल्याहाना चौराहे पर फ्लायओवर निर्माण की घोषणा की। बंगाली चौराहा फ्लायओवर का निर्माण 28 करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग करेगा। वहीं पीपल्याहाना चौराहे पर सिक्सलेन फ्लायओवर का निर्माण 4०.५० करोड़ रुपए से होगा।

सीएम ने कहा, तुलसी नगर, महालक्ष्मी कॉलोनी सहित अनेक कॉलोनियों को वैध किया जाएगा। क्षेत्र में आईडीए अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्वीमिंग पुल और मां अहिल्या का स्मारक बनाएगा। इस मौके पर विधायक महेंद्र हार्डिया, कृष्णमुरारी मोघे, आईडीए अध्यक्ष शंकर लालवानी, विधायक उषा ठाकुर, मनोज पटेल, मधु वर्मा, नंदू पहाडिय़ा सहित सभी पार्षद मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता उमेश शर्मा ने किया।

विधायक सक्रिय हो तो बहे विकास की गंगा
सीएम ने कहा, विधायक सक्रिय हो तो विधानसभा में विकास कार्यों की गंगा बह सकती है। कार्यकर्ता अच्छा काम करता है तो सीना गर्व से फूल जाता है। विधायक महेंद्र हार्डिया ने 12821 वरिष्ठ नागरिकों को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ दिलवाया। जनकल्याणकारी योजनाओं का बड़ी संख्या में हितग्राहियों को लाभ मिला है। क्षेत्र के ३ बच्चे चयनित होकर विदेश में पढ़ाई करेंगे।

सीएम हुए लेट, जनता उल्टे पांव लौटी
मुख्यमंत्री के आने में देरी की वजह से भीड़ उल्टे पांव लौट गई। सम्मेलन का समय दोपहर ३ बजे तय था। सभी पार्षदों ने अपने क्षेत्र की जनता को २ बजे से ही मैदान में बुलवा लिया। भीड़ में बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी मौजूद थे। करीब तीन घंटे तक इंतजार के बाद बड़ी संख्या में लोग वापस लौट गए। शाम ६.१० बजे सीएम संबोधित करने पहुंचे, तब तक मैदान आधा खाली हो गया।

सीएम ने मांगी माफी
सम्मेलन में पहुंचते ही मुख्यमंत्री चौहान ने उपस्थित जनसमूह से माफी मांगी। उन्होंने बताया, गुना में जनसभा को संबोधित करने के दौरान रास्ते में जनसैलाब उमडऩे की वजह से वे लेट हो गए। महापौर मालिनी गौड़ ने कहा, मुख्यमंत्री समाज के हर वर्ग के लिए कार्य कर रहे हैं। इस मौके पर महापौर ने सीएम सहित मौजूद जनसमुदाय को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

220 करोड़ रुपए के होंगे काम
विधानसभा ५ में नगर निगम १०५ करोड़ के व आईडीए ११५ करोड़ रुपए के निर्माण कार्य करेंगे। निगम 81.95 करोड़ रुपए से ओवर हेड टैंक व जल वितरण पेयजल टंकी, 1.55 करोड़ रुपए की लागत से जलप्रदाय पाइप लाइन का काम करेगा। १.६४ करोड़ व 1.78 करोड़ रुपए की लागत से सेकेंडरी लाइन को प्रायमरी सीवरेज लाइन से जोड़ा जाएगा।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned