scriptइंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की जुबान फिसली, दिया यह बयान… | CM Shivraj Singh Chouhan meets Syedna in indore | Patrika News
इंदौर

इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की जुबान फिसली, दिया यह बयान…

हालांकि, उन्होंने तुरंत इसमें सुधार भी कर लिया। मुख्यमंत्री ने बोहरा समाज को संबोधित करते हुए कहा कि सैयदना साहब से जो सीख मिली है, वह देश व प्रदेश की तरक्की में चार चांद लगाएगी।

इंदौरSep 14, 2018 / 01:33 pm

amit mandloi

CM Shivraj Singh Chouhan

CM Shivraj Singh Chouhan

इंदौर. इंदौर के सैफी नगर स्थित दाउदी बोहरा समाज के मस्जिद में समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जुबान फिसल गई। दरअसल, मुख्यमंत्री ने स्वच्छता में नंबर वन शहर इंदौर के बजाए उज्जैन को बता दिया। हालांकि, उन्होंने तुरंत इसमें सुधार भी कर लिया। मुख्यमंत्री ने बोहरा समाज को संबोधित करते हुए कहा कि सैयदना साहब से जो सीख मिली है, वह देश व प्रदेश की तरक्की में चार चांद लगाएगी।
शांति, सद्भावना में बोहरा समाज की भूमिका

बोहरा समाज को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इमाम हुसैन अमन के लिए शहीद हो गए। उन्होंने अन्याय और अहंकार के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद की थी। उनकी यह बात जितनी तब महत्वपूर्ण थी, उससे कहीं ज्यादा आज महत्वपूर्ण है। सैयदना साहब बोहरा समाज का एक-एक जन इस मिशन से जुटा हुआ है। साथियों हम पूरे विश्व को एक परिवार मानने वाले हैं। मुझे खुशी है कि बोहरा समाज पूरे विश्व को भारत की वसुदैव कुटुंबकम की ताकत बता रहा है। मैं दुनिया में जहां भी जाता हूं, शांति और विकास के लिए हमारे समाज का जो योगदान है उसकी बातें में बताता हूं। शांति, सद्भावना, सत्याग्रह और राष्ट्रभक्ति के प्रति बोहरा समाज की भूमिका हमेशा अहम रही है। अपने देश से अपनी मातृभूमि के प्रति प्रेम की सीख सैयदना साहब देते रहे हैं।
बोहरा समाज का प्रेम मुझे यहां खींच लाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, सैयदना साहब ने हमें यह सीख दी कि हमें देश के लिए कैसे जीना चाहिए। इसके पहले ताहेर सैयदना साहब ने गांधीजी के साथ मिलकर इन मूल्यों को निभाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दोनों के बीच मुलाकात ट्रेन के अंदर हुई थी, इसके बाद वे लगातार संपर्क में बने रहे। पीएम ने कहा आपने मुझे राष्ट्र कल्याण के लिए अधिक शक्ति प्रदान करने के लिए आशीर्वाद दिए। गुजरात में बोहरा समाज से मिला प्रेम मुझे यहां खींच लाया।

Home / Indore / इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की जुबान फिसली, दिया यह बयान…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो