scriptकोरोना युद्ध जीतने, सीएम शिवराज ने सभी जिलों के कलेक्टर से की चर्चा | cm shivraj singh : Coronavirus COVID 19 District Collector meeting | Patrika News

कोरोना युद्ध जीतने, सीएम शिवराज ने सभी जिलों के कलेक्टर से की चर्चा

locationइंदौरPublished: Mar 31, 2020 08:26:21 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

लॉकडाउन : दवा कड़वी है पर, स्वास्थ्य के लिए ज़रूरी है।

cm_shivraj_singh_chouhan.jpg

कोरोना युद्ध जीतने, सीएम शिवराज ने सभी जिलों के कलेक्टर से की चर्चा

इंदौर : मध्यप्रदेश में COVID-19 नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार और प्रशासन हरसंभव प्रयास में जुटे हैं। इंदौर की स्थिति गंभीर को लेकर सबसे पहले सीएम शिवराज ने इंदौर संभागायुक्त, कलेक्टर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। बैठक में सभी जिलों के अधिकारी शामिल थे। सीएम शिवराज ने कहा, समस्या बड़ी है पर हमें इसे जूझकर इसे हराना है। दवा कड़वी है पर, स्वास्थ्य के लिए ज़रूरी है। लॉकडाउन का पूरा पालन कराना है साथ ही जनता का पूरा ध्यान रखना है। स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी न रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम् संभागों की स्थिति की जानकारी कमिश्नर्स से संवाद करते हुए भी प्राप्त की। इसके साथ ही जिलावार चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लागू किए गए लॉक डाउन के पालन के प्रति सभी अधिकारी पूर्णत: गंभीर रहें। इसके साथ ही नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री कलेक्टर्स से कहा कि कोरोना से हर हाल में सभी लोगों को बचाना है। यह एक किस्म का युद्ध है और अपने कर्त्तव्य पर उपस्थित सभी लोग योद्धा हैं। हमें यह युद्ध जीतना ही है। मानवता के विरूद्ध एक शत्रु बनकर कोरोना हमारे सामने है। हम इसे अपने मजबूत संकल्प से परास्त करेंगे।

श्रमिकों का वेतन नहीं काटा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी तरह की फेक्ट्रियों में कार्यरत श्रमिकों का वेतन न काटा जाये। यदि फेक्ट्री में उत्पादन बंद है, उस स्थिति में भी श्रमिकों की राशि की कटौती नहीं होना चाहिए। इसे सभी कलेक्टर्स सुनिश्चित करें। सीएम ने कहा कि सभी आवश्यक सेवाओं से संबंधित परिवहन को न रोका जाए, आटे की किसी भी स्थिति में कमी न हो, सेनेटाईजर्स और मास्क और पीपीई किट्स की संख्या बढ़ाने पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए।

संक्रमण के संदिग्ध लोगों की जांच

मुख्यमंत्री ने कहा, ज्यादा प्रकरणों वाले इंदौर आदि नगरों की स्थिति पर विशेष नजर रखें। प्रत्येक नागरिक को अपने, परिवार और सम्पूर्ण समाज के स्वास्थ्य के लिए निरंतर सजग बने रहना है। आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों और कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लोगों की प्रतिदिन स्वास्थ्य की जाँच करवाने और कलेक्टर द्वारा जिला स्तर पर एक मेडिकल बुलेटिन जारी करने के निर्देश दिए। सकारात्मक कार्यों से कोरोना नियंत्रण की जानकारी दिए जाने का कार्य भी किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो