scriptमुख्यमंत्री के टिफिन में रख दिया ठंडा खाना, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर गिरी गाज | cold food put in tiffin of cm shivraj singh chauhan | Patrika News

मुख्यमंत्री के टिफिन में रख दिया ठंडा खाना, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर गिरी गाज

locationइंदौरPublished: Sep 25, 2020 10:02:59 am

नगर निगम के विकास कार्यों का लोकार्पण कार्यक्रम में आए सीएम की खाद्य सुरक्षा में लापरवाही
देवास के आगे खाने का टिफिन खोला तो खाना ठंडा मिला

मुख्यमंत्री के टिफिन में रख दिया ठंडा खाना, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर गिरी गाज

मुख्यमंत्री के टिफिन में रख दिया ठंडा खाना, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर गिरी गाज

इंदौर. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के लिए डिनर टिफिन में लापरवाही के चलते खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया। अधिकारी मनीष स्वामी द्वारा सडक़ मार्ग से भोपाल के लिए रवाना हुए सीएम के लिए वाहन में डिनर टिफिन रखवाया था। सीएम साहब ने जब देवास में डिनर के लिए टिफिन खुलवाया तो खाना ठंडा निकला। इस पर उन्होंने तत्काल कलेक्टर को फोन लगवाया और जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई के लिए कहा। कलेक्टर मनीषसिंह ने इसे गंभीर लापवाही मानते हुए स्वामी को निलंबित कर दिया। क्योंकि रखे गए खाने की गुणवत्ता में लापवाही से सीएम के स्वास्थ्य को खतरा हो सकता था।
दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री चौहान इंदौर में नगर निगम के विकास कार्य लोकापर्ण कार्यक्रम में हिस्सा लेने इंदौर आए थे। कार्यक्रम में देरी होने से रात हो गई और मौसम भी पानी का होने से सीएम चौहान सडक़ मार्ग से ही भोपाल के लिए रवाना हो गए। सीएम भोपाल पहुंचने तक रात ज्यादा होने के चलते अधिकारियों ने उनके डिनर की व्यवस्था भी वाहन में की। जिससे रास्ते में समय पर भोजन कर सकें। इसके लिए प्रोटोकाल अधिकारी को उनके और स्टाफ के लिए डिनर टिफिन पैक करवाने के लिए कहा गया। यह जिम्मेदारी खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग को सौंपी गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी ने अपने मातहम अधिकारियों के हाथों हमेशा की तरह डिनर टिफिन पैक बुलवा कर सीएम के वाहन के साथ रखा दिया। बताया जा रहा है, सीएम चौहान ने देवास के बाद खाना खाने के लिए टिफिन खुलवाया तो खाना ठंडा था। आम तौर पर टिफिन में गर्म व ताजा खाना रखा जाता है। लापरवाही देख सीएम नाराज भी हुए। खाना पैक करते समय इस गुणवत्ता और प्रोटोकाल का ध्यान नहीं रखा गया। लापरवाही की गई, क्योंकि ठंडा खाना होने से इस बात की भी आशंका होती है, कहीं खाना काफी देर पहले का तो नहीं बना है। कलेक्टर सिंह ने बताया, यह सेवा आचरण नियम के तहत कार्रवाई की गई है। निलंबन अवधि में स्वामी का मुख्यालय अपर कलेक्टर कार्यालय रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो