scriptनिगम अफसरों द्वारा बुजुर्गों के अपमान पर कलेक्टर ने मांगी माफी | Collector apologize Humiliation of elders by corporation officers | Patrika News

निगम अफसरों द्वारा बुजुर्गों के अपमान पर कलेक्टर ने मांगी माफी

locationइंदौरPublished: Feb 01, 2021 10:48:40 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

तिल चतुर्थी पूजन के बाद खजराना में भगवान गणेश से कलेक्टर ने मांगी माफी, निगम अफसर ठंड से बचाने के लिए रैन बसेरा ले जाने का बोलकर क्षिप्रा के समीप खुले में छोड़ आए थे बुजर्ग को

0_4.png

इंदौर. नगर निगम अफसरों द्वारा बुजुर्गों को डंपर में ले जाकर खुले में छोडऩे के मामले में देशभर में इंदौर प्रशासन की किरकिरी के बाद अफसर खजराना गणेश की शरण में पहुंचे। कलेक्टर ने रविवार को तिल चतुर्थी पूजन के बाद खजराना गणेश के समक्ष शीश झुकाकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा, बुजुर्गों के साथ दुव्र्यवहार पूरी तरह गलत था। अधिकारी होने के नाते ये हमारी जिम्मेदारी भी बनती है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था।

निगम अफसरों के इस अमानवीय कृत्य से स्वच्छता में नंबर वन शहर की मानवीयता शर्मसार हो रही है। रविवार को तिल चतुर्थी पर खजराना गणेश मंदिर में आइजी हरिनारायणचारी मिश्रा के साथ ध्वजा पूजन के लिए पहुंचे बतौर मंदिर की प्रबंध समिति के कलेक्टर मनीषसिंह ने पूजन करने के बाद इस भगवार से हाथ जोड़-शीश झुका कर क्षमादान मांगा और शहर में सुख-शांति, कोरोना महामारी के संकट से लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए आशीर्वाद भी मांगा।

गौरतलब है, स्वच्छता रैंकिंग में लगातार चार बार नंबर वन रहे इंदौर में शुक्रवार को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई थी। नगर निगम के कर्मचारी बूढ़े भिखारियों को डंपर में मवेशियों की तरह भरकर शहर के बाहर क्षिप्रा के समीप छोड़ आए थे। लोगों ने जब इस अमानवीयता का विरोध पर बुजुर्गों को वापस डंपर में बैठाया। कई बुजुर्ग चल-फिर भी नहीं सकते थे। खबर सुर्खियों में आई, तो निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने रैन बसेरा के दो कर्मियों को बर्खास्त कर दिया।

मुख्यमंत्री को लेना पड़ा एक्शन
घटना पर सरकार की किरकिरी होती देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बचाव के लिए सामने आना पड़ा। उन्होंने मामले की जानकारी लेने के बाद निगम उपायुक्त प्रताप सोलंकी को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। सोलंकी को नगरीय विकास संचालनालय भोपाल अटैच कर दिया गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0v6h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो