युवक के मोबाइल छीनने से आहत बीबीए छात्रा ने जहर खाकर दी जान

युवक के मोबाइल छीनने से आहत बीबीए छात्रा ने जहर खाकर दी जान
suicide

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: May, 06 2019 06:03:04 AM (IST) | Updated: May, 06 2019 10:42:22 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

परिजन का आरोप, युवक करता था मेंटली टार्चर, फेसबुक व वाट्सएेप पर भी रखता था नजर

 

इंदौर. युवक द्वारा मोबाइल छीनने से आहत बीबीए छात्रा द्वारा खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। घर में अचानक तबीयत बिगडऩे पर परिजन उसे निजी हॉस्पिटल ले गए, यहां कुछ देर चले इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया। परिजन ने युवक के मेंटली टार्चर से परेशान होकर इकलौती बेटी द्वारा यह कदम उठाने की बात कही है। उनका आरोप है, युवक सोशल मीडिया के जरिए भी मृतका पर नजर रखता था। बदहवास पिता ने पुलिस को बताया,युवक के बेटी को धमकी देकर उससे मोबाइल छीना है।

टीआई अशोक पाटीदार के मुताबिक प्रिया (19) पिता कन्हैया झा निवासी महावीर नगर ने शनिवार को जहर खाकर खुदकुशी कर ली। निजी हॉस्पिटल में उपचाररत मृतका बयान देने की स्थिति में नहीं थी। कुछ घंटे चले इलाज के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामा कृष्णा झा ने बताया, भांजी प्रिया पिछले एक-दो साल से तुषार नामक लडक़े से बात करती थी। आरोप है, वह उसे मेंटल टार्चर करता था। सुबह उसने प्रिया का मोबाइल छीना था। इसके बाद उसने यह कदम उठाया। पिता का आरोप है, युवक उनकी बेटी को धमकी देते हुए मोबाइल छीन ले गया। उन्होंने बताया, जिस वक्त उनकी बेटी ने यह कदम उठाया, वे घर पर नहीं थे।

सोशल मीडिया पर रखता नजर
कजिन भाई ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, प्रिया से मोबाइल छीनने वाला युवक पूर्व में उसके स्कूल में पढ़ता था। आरोप है, कुछ समय बाद वह प्रिया पर नजर रखने के लिए उसका फेसबुक व वाट्सएेप अकाउंट देखने लगा। वह उसे किसी से कनेक्ट नहीं होने देता था। आरोप है, इस बीच उसने प्रिया से विवाद भी किया। मामले में बहन ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की ठान ली थी, लेकिन तब युवक के परिजन ने उससे माफी मांग आगे एेसा कुछ नहीं होने की बात कही थी।

कॉलेज का पता कर वहां लिया एडमिशन

कजिन भाई ने बताया, बहन ने हाल ही में एक निजी कॉलेज में बीबीए प्रथम वर्ष में एडमिशन लिया था। यह बात युवक ने पता लगाई फिर संबंधित कॉलेज में खुद का एडमिशन करवा लिया। आरोप है, इसके बाद से ही वह बहन को परेशान करने लगा। शनिवार सुबह करीब साढ़े ८ बजे उसने प्रिया को फोन कर घर के पास मिलने बुलाया। यहां उसने प्रिया का मोबाइल छीन लिया। इस घटना के करीब दो घंटे बाद उसने जहर खा लिया। मृतका का परिवार मूलत: बिहार का रहने वाला है। पिता मजदूरी करते हैं। मां भी नौकरी करती है।

मोबाइल छीनने की शिकायत नहीं मिली
सुबह परिचित युवक मृतका से मोबाइल छीन ले गया, इस संबंध में परिजन द्वारा थाने में कोई शिकायत नहीं की गई। इसके पूर्व भी उनके द्वारा कोई शिकायत नहीं मिली। घटना के संबंध में परिजन के बयान लिए जाएंगे। जल्द दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

- अशोक पाटीदार, टीआई एरोड्रम थाना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned