VIDEO : मेहंदी कुंड में ट्रैकिंग पर गए कर्नल की पैर फिसलने से हुई मौत, सैनिक सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

  • महू के पास मेहंदी कुंड में हादसा
  • 90 फीट गहरे झरने में गिरने से हुई थी मौत

महू. मेहंदीकुंड में पैर फिसलने से कर्नल पीपी रविन्द्र नाथ की मौत हो गई थी। सोमवार को कोदरिया ग्राम पंचायत स्थित मुक्तिधाम में सैनिक सम्मान साथ उनको अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में सेना के वरिष्ठ अधिकारी व जवान उपस्थित हुए।

ये हुआ था हादसा

रविवार को महू के पास मेहंदी कुंड ट्रैकिंग पर गए कर्नल रैंक के आर्मी अफसर की पैर फिसलने से मौत हो गई थी। बताया जा रहा हैं कर्नल रविन्द्र नाथ करीब 90 फीट झरने से नीचे जा गिरे, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यहां बड़ीं संख्या में आर्मी अफसर, सेना पुलिस, बडग़ोंदा थाने का पुलिस बल पहुंचा और कई घंटों बाद कर्नव का शव बाहर निकाला गया।

VIDEO : मेहंदी कुंड में ट्रैकिंग पर गए कर्नल की पैर फिसलने से हुई मौत, सैनिक सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

जानकारी के मुताबिक आर्मी की टीम रविवार को हर बार की तरह ट्रैकिंग पर गई थी। इसी दौरान पैर फिसलने से कर्नल रविन्द्र नाथ 90 फीट गहरे झरने में जा गिरे और उनकी मृत्यु हो गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस व सेना की टीम ने कर्नल का शव मिल गया। मेहंदी कुंड बडग़ोंदा थाना क्षेत्र का सबसे बहुचर्चित पर्यटक स्थल है।

VIDEO : मेहंदी कुंड में ट्रैकिंग पर गए कर्नल की पैर फिसलने से हुई मौत, सैनिक सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

अब तो सबक ले प्रशासन

मेहंदी कुंड में गिरने और डूबने से लोगों की मौत हो चुकी है इसके बावजूद यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। रविवार व छुट्टी के दिनों में पर्यटक स्थलों पर काफी भीड़ होती है। हादसे के बाद ही हमेशा सुरक्षा की बात की जाती है और कुछ दिन बाद सब भूल जाते है इस तरह के हादसों से प्रशासन को सबक लेना चाहिए और पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के स्थाई इंतजाम किए जाने चाहिए। हालांकि यहां कई बार प्रशासन की टीम खानापूर्ति के लिए दौरा करके चली जाती हैं। देखा जाए तो यहां सुरक्षा के लिए लिहाज से बेरीगेट्स और जालियां लगाई जानी चाहिए जिससे लोग नीचे नहीं उतरें।

रीना शर्मा
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned