scriptBreaking : इंदौर एयरपोर्ट पर इसलिए महिला कर्मचारियों ने संभाली पार्किंग की कमान, देखें वीडियो | command of parking in hands of ladies on indore airport | Patrika News

Breaking : इंदौर एयरपोर्ट पर इसलिए महिला कर्मचारियों ने संभाली पार्किंग की कमान, देखें वीडियो

locationइंदौरPublished: Aug 14, 2018 02:49:34 pm

Submitted by:

amit mandloi

देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर विवादों में रहने वाले पार्र्किंग ठेकेदार कंपनी का ठेका एयरपोर्ट प्रबंधन ने निरस्त कर दिया गया है।

airport

Breaking : इंदौर एयरपोर्ट पर इसलिए महिला कर्मचारियों ने संभाली पार्किंग की कमान, देखें वीडियो

इंदौर. देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर हमेशा विवादों में रहने वाले पार्र्किंग ठेकेदार कंपनी का ठेका एयरपोर्ट प्रबंधन ने निरस्त कर दिया गया है। कंपनी के स्थानीय अफसरों को टर्मिनेशन नोटिस दिया है। मंगलवार सुबह एयरपोर्ट प्रबंधन ने पार्किंग की कमान अपने हाथ में ले ली। एयरपोर्ट पर पार्र्किंग का जिम्मा संभाल रही अमेजिंग इंडिया प्रालि के कर्मचारियों के एयरपोर्ट पर 7 मिनट फ्री पार्र्किंग को लेकर यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार व मारपीट जैसे कई मामले व विवाद चर्चा में रहे हैं। कुछ मामलों में तो थाना एरोड्रम में बाकायदा प्रकरण भी दर्ज हैं। एयरपोर्ट पर कंपनी की ओर से लगाए गए कर्मचारियों का चरित्र सत्यापन भी हमेशा से कठघरे में रहा है।
एयरपोर्ट प्रबंधन के पास शिकायतें बढ़ती जा रही थीं, जिसे लेकर कई बार कंपनी को नोटिस भी जारी किए। वहीं मुख्यालय को भी रिपोर्ट भेजी गई। माना जा रहा है, उसी रिपोर्ट के आधार पर ही एयरपोर्ट मुख्यालय ने ठेका निरस्त करने की कार्रवाई की गई है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया, सोमवार रात 12 बजे से कंपनी को हटाकर पार्र्किंग व्यवस्था का पूरा जिम्मा अपने हाथ में ले लिया है।
नई योजना पर करेंगे अमल

एयरपोर्ट प्रबंधन ने नई योजना बनाकर एएआइ (एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) को भेजी है, जिसे इंदौर एयरपोर्ट पर भी लागू किया जा सकता है। इस योजना में 7 मिनट के लिए नि:शुल्क होने वाली पिक एंड ड्राप सुविधा खत्म हो सकती है। सभी वाहनों से निश्चित समयावधि के लिए समान रूप से इंट्री के साथ ही पार्किंग शुल्क वसूला जाएगा, जो 20 से 30 रुपए के बीच होगा।
पहले ली थी कोर्ट की शरण

ठेकेदार कंपनी की लगातार शिकायतों के चलते कंपनी ने अपना पक्ष रखते हुए पहले ही न्यायालय की शरण ले ली थी। दरअसल, एयरपोर्ट प्रबंधन काफी पहले उक्त कंपनी का ठेका निरस्त कर देता, लेकिन मामले में कानूनी पेंच फंसने की वजह से कार्रवाई को टाला गया। बाद में ठेका दिए जाने की नियम व शर्तों के मुताबिक ठेका छीन लिया गया। अब एयरपोर्ट पर आने वाले सभी वाहनों की निगरानी से लेकर पार्र्किंग शुल्क वसूली तक का काम एयरपोर्ट से जुड़े लोग ही करेंगे। इसमें पारदर्शिता के लिए ऑटोमेटिक मशीन व कैमरे की मदद भी ली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो