बन रही कुंडली, कौन कर्मचारी है किस विभाग में

बन रही कुंडली, कौन कर्मचारी है किस विभाग में

Reena Sharma | Updated: 18 Jul 2019, 10:30:02 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

अभी स्थापना विभाग में नहीं है डाटा, आयुक्त ने मांगा पूरा रिकॉर्ड, सभी विभागों के अफसर लगे काम पर

इंदौर. नगर निगम में कौन सा कर्मचारी किस विभाग में काम कर रहा है। स्थापना विभाग में अभी इसका न तो पूरा रिकॉर्ड है और न ही कम्प्यूटर पर डाटा। इसको अपटेड करने करने के साथ कौन सा कर्मचारी किस विभाग में काम कर रहा है पूरा रिकॉर्ड आयुक्त ने मांगा है। इसको तैयार करने के लिए सभी विभागों के अफसर काम पर लग गए हैं।

समयावधि प्रकरणों की समीक्षा बैठक मंगलवार को रखी गई। इसमें आयुक्त आशीष सिंह ने स्थापना विभाग के उपायुक्त अरुण शर्मा को निर्देश दिए कि निगम में कौन सा कर्मचारी कहा पर कार्य कर रहा है। इसका पूरा डाटा तैयार करें। वर्तमान में अभी कहीं भी यह जानकारी एक जगह उपलब्ध नहीं है। स्थापना विभाग में भी कर्मचारियों का पूरा रिकॉर्ड नहीं है। जिस विभाग और जिस जोनल ऑफिस पर कर्मचारियों की पदस्थापना की जाती है, उस आदेश की कॉपी स्थापना में भी दी जाएगी।

जो डाटा तैयार होगा उसमें कर्मचारियों के मूल विभाग के साथ वर्तमान में कहां पदस्थ है यह जानकारी भी रहेगी। प्रत्येक विभाग और प्रत्येक जोन पर कौन-कौन पदस्थ है इसका का समावेश कम्प्यूटर पर रहेगा। इससे विभाग और जोन पर पदस्थ कर्मचारियों की जानकारी एक क्लिक करने से प्राप्त हो सकेगी। आयुक्त सिंह का निर्देश होने के बाद स्थापना विभाग उपायुक्त शर्मा ने निगम मुख्यलय में लगने वाले विभागों और जोनल अफसरों को जानकारी देने का कहा है। इसके बाद डाटा तैयार करने में अफसर जुट गए हैं।

7 दिन में मांगी पार्किंग स्कूल और कोचिंग की सूची

बैठक के दौरान आयुक्त सिंह ने आगामी 7 दिन में बहुमंजिला भवनों में पार्किंग, स्कूल और कोचिंग क्लासेस में सुरक्षा संबंधित सर्वे कर सूची मांगी है। उन्होंने यह सूची अगली टीएल बैठक में आवश्यक रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने जर्जर-खतरनाक मकानों के संबंध में भी समीक्षा की। भवन अधिकारी और भवन निरीक्षकों को 7 दिन में अपने-अपने जोन एवं वार्ड अंतर्गत आने वाले ऐसे जर्जर व खरतनाक मकान का सर्वे करने कहा कहा है जो कि खतरनाक मकानों की पहले से बनी सूची में नहीं है।

आयुक्त सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मार्केट विभाग द्वारा होर्डिंग्स एवं निगम की दुकानों के संबंध में कि जा रही कार्रवाई, राजस्व वसूली, अमृत योजना, मेयर हेल्प लाइन व सीएम हेल्प लाइन तथा गंदे पानी की शिकायत सहित अन्य कामों की समीक्षा की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned