scriptनूडल्स में निकला कीड़ा, ZOMATO पर ठोंका 20 हजार रुपए का हर्जाना | compensation of 20 thousand rupees given by ZOMATO | Patrika News

नूडल्स में निकला कीड़ा, ZOMATO पर ठोंका 20 हजार रुपए का हर्जाना

locationइंदौरPublished: Jul 09, 2019 11:33:30 am

उपभोक्ता फोरम : नोटिस जारी होने के बाद कंपनी ने मानी गलती

noodles

नूडल्स में निकला कीड़ा, ZOMATO पर ठोंका 20 हजार रुपए का हर्जाना

इंदौर. पिछले कुछ दिनों से शहर में ऑनलाइन फूड डिलेवरी करने वाली कंपनियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और उन्हें ग्राहक भी मिल रहे हैं। जैसे-जैसे इन कंपनियों का काम बढ़़ रहा है वैसे इनकी खामियां भी सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें फूड डिलीवरी देने वाली कंपनी जोमेटो द्वारा दिए गए नूडल्स में कीड़ा निकला। कंपनी द्वारा सेवा में कमी के चलते ग्राहक ने उपभोक्ता फोरम में केस दायर किया।
must read : 6 साल के छोटे भाई के सामने 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

कंपनी ने स्वीकारी अपनी गलती

फोरम द्वारा कंपनी के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। कंपनी के आला अफसरों तक मामला पहुंचने पर कंपनी ने अपनी गलती स्वीकार की और ग्राहक को 20 हजार रुपए की क्षतिपूर्ति दी। कंपनी ने भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए एहतियात बरतने की बात भी फोरम के समक्ष की है।
must read : दिनभर करती थी चैटिंग, पति के आते ही छुपा देती मोबाइल, FB पर डाल रखे थे मॉडलिंग फोटो

रेस्टोरेंट से शिकायत की तो किया बुरा बर्ताव

फोरम के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा और सदस्य सुमित्रा हाथीवाला के समक्ष यह परिवाद पेश किया गया था। भंवरकुआं में रहने वाली प्रियंका रघुवंशी ने 14 नवंबर 2018 को जोमेटो के माध्यम से एक मंचूरियन और वेज नूडल्स ऑर्डर किया था, जो मनभावन कचोरी सेंटर से आना था। निर्धारित समय पर डिलीवरी बॉय ऑर्डर लेकर आया। प्रियंका ने जब नूडल्स खोला तो उन्हें करीब डेढ़ इंच का जिंदा कीड़ा नजर आया।
must read : नाश्ता करने आई फैशन डिजाइनर से अश्लील हरकत, हंगामे के बाद आर्मी तक पहुंची बात

उन्होंने इसकी शिकायत मनभावन कचोरी सेंटर के संचालक से की, लेकिन उन्होंने गलती न मानते हुए खराब बर्ताव किया। प्रियंका ने दोनों को पक्षकार बनाकर फोरम में केस दायर किया और क्षतिपूर्ति मांगी। प्रियंका का कहना था अब वे कभी नूडल्स नहीं खा सकेंगे। फोरम से नोटिस जारी होने के बाद जोमेटो कंपनी ने राजीनामा कर २० हजार रुपए की क्षतिपूर्ति दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो