पुलवामा में हमला हुआ है...युद्ध हो सकता है...इसलिए सस्ते में कार बेच रहा हूं और ठग लिए डेढ़ लाख रुपए

पुलवामा में हमला हुआ है...युद्ध हो सकता है...इसलिए सस्ते में कार बेच रहा हूं और ठग लिए डेढ़ लाख रुपए
complained

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Mar, 06 2019 06:02:04 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

पुलिस जनसुनवाई में ठगी की शिकायत: कुश्ती खिलाड़ी ने ओएलएक्स पर कार पसंद की, कार नहीं मिलने पर आर्मी जवान सहित तीन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

 

 

ठग फर्जी आर्मी अफसर बन लोगों को ठग रहे हैं। बाणगंगा में धोखाधड़ी के मामले में पकड़ाए फर्जी मेजर के बाद अब मंगलवार को पुलिस जनसुनवाई में एक व्यक्ति ने आर्मी जवान सहित तीन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। डील के पूर्व सस्ते में कार बेचने वाले संदेही जवान ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद कभी भी युद्ध होना बताया। इसके लिए उसने लाखों रुपए कीमत की कार सस्ते में बेचने को कहा। डील के तहत शिकायतकर्ता ने डेढ़ लाख जमा करवा दिए, लेकिन कई दिन तक कार नहीं मिली। मामले में अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं।

काछी मोहल्ला निवासी नितेश यादव ने एसपी यूसुफ कुरैशी के समक्ष ओएलएक्स पर धोखाधड़ी होने की शिकायत की। उन्होंने बताया, २४ फरवरी को उन्होंने ओएलएक्स पर जबलपुर पासिंग स्वीफ्ट डिजायर कार पसंद की। कार का फोटो विशाल नामक व्यक्ति ने अपलोड किया। दिए गए फोन नंबर पर बात करने पर उसने खुद को थल सेना में पदस्थ होना बताया। कम कीमत में कार बेचने की बात पर यादव ने उससे सवाल किए। इस पर खुद को जवान बता कर कार बेचने वाले ने उन्हें जवाब दिया कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद कभी भी युद्ध हो सकता है। इसलिए वह अपनी कार सस्ते में बेच रहा है। कार की कीमत ओएलएक्स पर २.१० लाख बताई गई। बातचीत के बाद डील १.६० लाख में तय हुई। पहले ही दिन उनसे ५१०० रुपए जमा करवाए। उन्होंने जवान व उसके साथियों के कहने पर कई पेटीएम नंबर पर टुकड़ों में १.५२ लाख से अधिक राशि जमा करवा दी। आरोप है, रुपए देने के बाद कार भेजने की बारी आई तो सभी उनसे २१ हजार की मांग करने लगे।

कुश्ती खिलाड़ी का विश्वास अर्जित करने के लिए भेजी जवान व कार की तस्वीर

यादव का कहना है, कार बेचने वाले ने उनका विश्वास जितने के लिए अपने दो साथी फारूक व अजय नामक व्यक्ति के बारे में बताया, फिर आर्मी वर्दी पहने एक जवान की तस्वीर भेजी जिस पर विशाल पटेल लिखा था। कार की तस्वीर व उसके दस्तावेज भी वाट्सएेप किए। विश्वास होने पर उन्होंने दिए गए पेटीएम नंबर पर राशि जमा करवाई। पीडि़त ने बताया, वे प्रदेश स्तर के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र व चैन्नई में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भी हिस्सा ले चुके हैं। एसपी ने मामले में क्राइम ब्रांच से जांच कराने की बात कही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned