ऑनलाइन शॉपिंग का झांसा देकर ठगी, लगाई 40 हजार रुपए की चपत

ऑनलाइन शॉपिंग का झांसा देकर ठगी, लगाई 40 हजार रुपए की चपत
online shopping

Kamal Singh | Updated: 19 Jan 2017, 11:58:00 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

7 जनवरी को आजाद नगर निवासी राजिक खान को संजय शर्मा नामक व्यक्ति ने फोन कर खुद को फैशल लाइफ स्टाइल कंपनी का कर्मचारी बताया।


इंदौर. ऑनलाइन शॉपिंग का झांसा देकर युवक से 40 हजार रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। युवक ने रुपए वापस मांगना शुरू किया, तो ठगोरों ने मोबाइल ही बंद कर लिया। 7 जनवरी को आजाद नगर निवासी राजिक खान को संजय शर्मा नामक व्यक्ति ने फोन कर खुद को फैशल लाइफ स्टाइल कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने राजिक से आकर्षक फायदे के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करने को कहा।

यह भी पढ़ें:- DIG ऑफिस के सामने आत्मदाह करने पहुंची युवती, बोली, घर आकर छेड़ते हैं लड़के

राजिक को मोबाइल खरीदना था तो उसने 7 हजार रुपए तक की शॉपिंग करने की हामी भर दी। इस पर राजिक को एक खाता नंबर देकर उसमें रुपए जमा करने को कहा। इसके बाद फिर से संजय ने फोन कर राजिक को कहा कि उसे मोबाइल की शॉपिंग करने पर इनाम के रूप में महंगी एलसीडी खुली है। इसके लिए प्राप्त करने के लिए 13900 रुपए बैंक खाते में जमा करने को कहा। झांसे में आकर राजिक ने यह रुपए भी जमा कर दिए। इसके बाद भी उससे दो बार 5-5 हजार रुपए पेटीएम से व करीब 9 हजार रुपए बैंक खाते में जमा करवाए। 40 हजार रुपए जमा कराने के बाद भी राजिक को मोबाइल व एलसीडी नहीं मिले तो उसने संबंधित मोबाइल नंबर पर फोन लगाकर रुपए लौटाने को कहा।

MUST READ: ट्रेन दुर्घटना: तेज आवाज और लाशों का अंबार , पढि़ए आंखों देखी

इसके बाद वे सभी मोबाइल नंबर बंद हो गए, जिनसे उसे फोन आता था। ठगाने का अहसास होते ही गुरुवार को राजिक ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की। राजिक ने कहा कि वह पहले भी ऑनलाइन शॉपिंग करता रहा है, इसलिए ठग के झांसे में आ गया। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपितों की जानकारी निकाल रही है। बैंक व पेटीएम से भी पुलिस जानकारी लेगी।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned