scriptकंप्यूटर बाबा पर एक और शिकंजा : ‘तलवार लेकर घर में घुस आए थे बाबा, मारपीट भी की’, शिकायत के बाद केस दर्ज | computer baba got one more killing FIR registered | Patrika News

कंप्यूटर बाबा पर एक और शिकंजा : ‘तलवार लेकर घर में घुस आए थे बाबा, मारपीट भी की’, शिकायत के बाद केस दर्ज

locationइंदौरPublished: Nov 14, 2020 05:35:14 pm

Submitted by:

Faiz

अंबिकापुरी एक्सटेंशन निवासी राजेश खत्री ने कंप्यूटर बाबा के खिलाफ मारपीट और जान से मारने का प्रयास करने की शिकायत दर्ज करवाई है।

news

कंप्यूटर बाबा पर एक और शिकंजा : ‘तलवार लेकर घर में घुस आए थे बाबा, मारपीट भी की’, शिकायत के बाद केस दर्ज

इंदौर/ जेल में बंद कंप्यूटर बाबा की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अवैध निर्माण कर आश्रम बनाने के मामले में हुए कार्रवाई के बाद जेल जाने वाले नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा पर गुरुवार को गांधी नगर में प्रकरण दर्ज होने के बाद अब एरोड्रम थाने में भी शुक्रवार को एक एफआईआर दर्ज हुई है। अंबिकापुरी एक्सटेंशन निवासी राजेश खत्री ने बाबा के खिलाफ मारपीट और जान से मारने का प्रयास करने की शिकायत दर्ज करवाई है।

 

फरियादी ने दर्ज कराई शिकायत

फरियादी राजेश खत्री का आरोप है कि, इस संबंध में हमने करीब एक महीने पहले बाबा से अंबिकापुरी एक्सटेंशन स्थित आश्रम में अनैतिक गतिविधियों को रोकने और कब्जा हटाने को कहा था। इस दौरान मैंने बाबा को ये भी बताया था कि, आश्रम में अनैतिक गतिविधियां भी चल रही हैं। यहां महिलाओं और बच्चियों को लाया जा रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोग यहां फरारी काट रहे हैं। हम परिवार के साथ रहते हैं, यहां ऐसी गतिविधियां नहीं होनी चाहिए। इसपर बाबा ने गाली-गलौज शुरू कर दी। मैं घबराकर वहां से वापस लौट आया।

 

पढ़ें ये खास खबर- भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद कैलाश नारायण सारंग का निधन


इस तरह बाबा ने किया हमला- आरोप

फरियादी राजेश के मुताबिक, इसपर बाबा इतने नाराज हो गए कि, वो उसी रात करीब 10 बजे पने आश्रम के साथियों के साथ तलवार लेकर घर में घुस आए और मेरे साथ मारपीट करते हुए तलवार से हमला कर दिया। मौके पर मेरे दो दोस्त मुकेश और सुभाष भी मौजूद थे, जिन्होंने किसी तरह बीच बचाव कर बाबा से मेरी जान बचाई। इसके बाद उन्होंने कहा कि, अगर अपनी जान बचाना चाहते हो तो, पुलिस में शिकायत लेकर मत चले जाना। जाते-जाते ये भी कहा कि, अगर पुलिस में शिकायत की तो तेरी और तेरे परिवार की लाश भी पुलिस को नहीं मिलेगी। राजेश ने कहा कि, वो इतने समय डर के मारे थाने नहीं आया, लेकिन अब जब बाबा पर शिकंजा कसा है, तो वो किसी तरह अपनी फरियाद लेकर थाने आया।


प्रोडक्शन वारंट के बाद बाबा से पूछताछ

बाबा के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का उपयोग के मामले में गांधी नगर थाने पर केस दर्ज हुआ था। एसडीएम कोर्ट से अनुमति लेकर बाबा को केंद्रीय जेल में ही गिरफ्तार किया गया। मामले में पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट न्यायाधीश बृजेंद्र सिंह की कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब बाबा से इस मामले में भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस की ओर से डीपीओ मोहम्मद अकरम शेख व विमल कुमार मिश्रा उपस्थित हुए थे। इस तरह बाबा पर कुल 3 केस दर्ज हो चुके हैं।


यह है मामला

कम्प्यूटर बाबा ने अतिक्रमण हटाने वाले दिन रविवार को जम्बूडी हप्सी ग्राम पंचायत सचिव श्रीराम बारोलिया पर बंदूक तान दी थी। साथ ही, जातिसूचक शब्द भी कहे थे। मामले में बाबा पर गांधीनगर थाने में हरिजन एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। साथ ही, उन पर शासकीय काम में बाधा डालने, जान से मारने की धमकी देने, मारपीट आदि का भी धाराएं लगी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो