scriptगैरदलीय आधार पर निगम चुनाव के विरोध में उतरे कांग्रेस नेता, ये बोलने में भी नहीं चूके | Cong. Leaders Protest Against Corporation Elections on Non-party Basis | Patrika News

गैरदलीय आधार पर निगम चुनाव के विरोध में उतरे कांग्रेस नेता, ये बोलने में भी नहीं चूके

locationइंदौरPublished: Sep 20, 2019 10:33:15 am

Submitted by:

Mohit Panchal

अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने पर प्रदेश के सहप्रभारी को इंदौरी नेताओं ने सुनाई खरी-खरी, कहा कि साहब, ऐसा रहा तो पैसेवाला ही लड़ पाएगा नगर निगम के चुनाव

गैरदलीय आधार पर निगम चुनाव के विरोध में उतरे कांग्रेस नेता, ये बोलने में भी नहीं चूके

गैरदलीय आधार पर निगम चुनाव के विरोध में उतरे कांग्रेस नेता, ये बोलने में भी नहीं चूके

इंदौर। साहब, 20 साल से पार्टी के झंडे उठा रहे है। प्रदर्शन-आंदोलन की वजह से दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज करवा लिए। अब गैरदलीय आधार पर चुनाव करवाओगे तो पार्टी में काम करने का मतलब क्या रहा? एनएसयूआई और युकां जैसे ही निगम चुनाव में हाल होंगे। सिर्फ पैसे वाला ही चुनाव लड़ पाएगा।
कल गांधी भवन में कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश के सहप्रभारी संजय कपूर के सामने कार्यकर्ता भड़क गए। गांधी जयंती आयोजनों को लेकर आए कपूर जब अपनी बात कह चुके तो नेता शुरू हो गए। विवेक खंडेलवाल ने कहा कि निगम चुनाव छोटे कार्यकर्ताओं का चुनाव है।
उसे गैरदलीय आधार पर करवाने से नेता व कार्यकर्ताओं का वजूद ही खत्म हो जाएगा। चिन्ह होता है तो ही सम्मान मिलता है। पार्टी के कुछ वोट पके होते हैं, जो प्रत्याशी को मिलते हैं। गरीब कार्यकर्ता को भी मौका मिलता है, लेकिन अब सिर्फ पैसे वालों का बोलबाला रहेगा।
एनएसयूआई जैसी न हो जाए हालत

राजीव गांधी विकास केंद्र के देवेंद्रसिंह यादव ने कहा कि पार्टी किस दिशा में जा रही है। हालत एनएसयूआई व युकां चुनाव जैसी हो जाएगी। जब जीरो से ही शुरू करना है, तो कार्यकर्ता पार्टी के झंडे क्यों उठाएगा? आंदोलनों में क्यों हिस्सा लेगा? शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने भी इस बात का समर्थन किया।
आपसे पूछते हैं या नहीं?
कार्यकर्ताओं ने कपूर से पूछा, हम तो सुनने के लिए तैयार हैं, लेकिन आपसे पार्टी पूछती भी है या नहीं? आपसे कभी ये जानकारी ली गई कि प्रदेश में सरकार बनी तो किन नेताओं ने संघर्ष किया, जिन्हें निगम-मंडलों में उपकृत किया जाना चाहिए। इस पर कपूर बोले मुझसे पूछा था,अब हम नाम दे रहे हैं।
कागज लेकर रख लेते हैं मंत्री
कल रात प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया भी इंदौर पहुंचे। बाबरिया ने सरकार व मंत्रियों के हालचाल पूछे, जिस पर जिलाध्यक्ष यादव ने कहा कि मंत्री केवल कागज ले लेते हैं, लेकिन कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे हैं। १५ साल संघर्ष करने वाला कार्यकर्ता निराश ही है।
उसे लग नहीं रहा है कि उसकी सरकार आ गई है। यादव ने भी निगम चुनाव गैरदलीय आधार पर होने का विरोध करते हुए पंचायत चुनाव आगे बढ़वाने की मांग की। साथ ही दस साल से पदस्थ कुछ अफसरों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार आने के बाद भी भाजपा मानसिकता वाले अफसर काबिज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो