कांग्रेस का इंदौर के लिए अलग से घोषणा-पत्र

कांग्रेस का इंदौर के लिए अलग से घोषणा-पत्र

Uttam Rathore | Publish: Apr, 23 2019 11:03:08 AM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 11:03:09 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

प्रत्याशी पंकज संघवी के लिए दिनभर चलता रहा बैठकों का दौर, पार्टी के नेताओं ने संभाला मोर्चा और कार्यकर्ताओं से किया वन टू वन

 

इंदौर. कांग्रेस इंदौर लोकसभा सीट को जीतने का सपना देख रही है। प्रत्याशी पंकज संघवी को जिताने के लिए संगठन स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। सोमवार को जहां दिनभर बैठकों का दौर चला, वहीं शहर अध्यक्ष ने मोर्चा संभालते हुए पार्टी कार्यालय गांधी भवन में कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन किया। जिस तरह भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने स्थानीय मुद्दों को लेकर अलग से अपना घोषणा-पत्र बनाया है, उसी तरह अब इंदौर के लिए भी अलग से घोषणा-पत्र बनेगा। नाम रहेगा विजन इंदौर। इसके लिए एक कमेटी का गठन होगा जो कि स्थानीय मुद्दों और विकास को लेकर यह घोषणा-पत्र तैयार करेगी।

आठ बार से लगातार इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस चुनाव हारती आ रही है। इस बार पूरी ताकत से चुनाव लड़कर जीतने में पार्टी के नेता लगे हैं। इसके लिए प्रत्याशी संघवी के समर्थन में बड़े से लेकर छोटे नेता और कार्यकर्ताओं ने मैदान पकड़ लिया है। इसके साथ ही पंकज के लिए चुनावी रणनीति बनाने के लिए बैठकों का दौर अलग चल रहा है। सोमवार को दोपहर 3 बजे शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने पार्टी कार्यालय गांधी भवन बैठक बुलाई। इसमें उन्होंने कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन बात करने सहित चुनाव में जुटकर काम करने का कहा। गांधी भवन में बैठक होने के बाद शाम को आरएनटी मार्ग स्थित एक होटल में बैठक रखी गई। प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा ओझा के नेतृत्व में यह बैठक हुई। इसमें प्रत्याशी संघवी, शहर अध्यक्ष टंडन, कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल सहित शहर और पांच नंबर विधानसभा के कांग्रेसी शामिल हुए।

बैठक में तय किया गया कि बूथ लेबल कैसे काम करना है। इसके साथ ही तय किया गया कि भोपाल में जिस तरह से दिग्वजय सिंह ने स्थानीय विषय को लेकर घोषणा-पत्र बनाया है उसी तरह इंदौर में भी अलग से घोषणा-पत्र तैयार होगा। इसका नाम विजन इंदौर रखा जाएगा। इसे तैयार करने के लिए 8 से 10 नेताओं की एक कमेटी बनेगी जो कि जनहित के मुद्दों के साथ विषय तय कर विजन इंदौर में शामिल करेगी। कमेटी का गठन करने के लिए नाम तय करने की जिम्मेदारी शहर अध्यक्ष टंडन को दी गई है।

 

Congress

इन मुद्दों को लेकर बनेगा विजन इंदौर
कांग्रेसियों के अनुसार स्थानीय घोषणा पत्र में शहर में विकास कैसे हो, शिक्षा का स्तर कैसे सुधरे, चिकित्सा सुविधा कैसी हो, अपराधों पर अंकुश कैसे लगे, ट्रैफिक की समस्या कैसे हल हो और सड़क चौड़ीकरण को लेकर होने वाली तोडफ़ोड़ में जनता का फायदा कैसे हो आदि विषयों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा शहर व्यीपारी प्रकोष्ठ के शहर अध्यक्ष शैलेष गर्ग और प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल के नेतृत्व में भी बैठक हुई।

पांच नंबर में सत्यनारायण ने संभाली कमान
पंकज के लिए पांच नंबर विधानसभा में कमान पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल ने संभाल रखी है। इसके चलते उन्होंने पिछले दिनों पांच नंबर कांग्रेसियों की जहां एक बैठक रखी थी, वहीं सोमवार से वार्ड स्तर पर बैठक लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने वार्ड 41 और 50 में बैठक ली। इसमें कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, रघु परमार, शेख अलीम और अमन बजाज आदि मौजूद थे। बैठक में इन नेताओं ने बूथ मैनेजमेंट जमाने के साथ चुनाव लडऩे की रणनीति बनाई। साथ ही वार्ड के कांग्रेसियों को सक्रिय रहकर वोटरों को घर से निकालने की जिम्मेदीर दी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned