scriptगुस्से में विद्यार्थी तो नहीं लौटे मजदूर… ये समिकरण कांग्रेस प्रत्याशी को ना पड़ जाए भारी | Congress Candidate Kantilal Bhuria may Suffer | Patrika News

गुस्से में विद्यार्थी तो नहीं लौटे मजदूर… ये समिकरण कांग्रेस प्रत्याशी को ना पड़ जाए भारी

locationइंदौरPublished: Oct 22, 2019 11:19:45 am

Submitted by:

Mohit Panchal

भाजपाई गढ़ में हुई अच्छी वोटिंग से भानू को उम्मीद

नहीं लौटे मजदूर और विद्यार्थियों का गुस्सा ना पड़ जाए कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भुरिया को भारी

नहीं लौटे मजदूर और विद्यार्थियों का गुस्सा ना पड़ जाए कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भुरिया को भारी

इंदौर। झाबुआ में उप चुनाव को लेकर मतदान कल हो गया जिसमें पिछले चुनाव से ढाई प्रतिशत वोट कम गिरे। खासतौर पर मजदूरी करने बाहर जाने वाले मतदाता नहीं लौटे जिसकी वजह से कांग्रेस की चिंता बढ़ गई है। इधर, भाजपाई इलाकों में वोटिंग अच्छी होने से भानू को उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि फैसला कशमकश भरा होगा जिसमें हार-जीत भी बहुत कम अंतर से होगी।
पूरे प्रदेश के राजनीतिज्ञ तो ठीक सरकारी अमले की निगाह भी झाबुआ के उप चुनाव परिणाम पर टिकी हुई है। बाजी किसके हाथ आती है, राजनीति का ऊंट किस करवट बैठता है ये तो २४ अक्टूबर को ही पता लगेगा। इसके पहले वोटिंग को देखते हुए राजनीतिक के जानकारों ने आंकलन लगाना शुरू कर दिया है। जोड़-घटाव का सबसे बड़ा आधार गुजरात व मध्यप्रदेश के अन्य जिलों में काम करने वाले मजदूर मतदाता हैं जो वोट देने नहीं पहुंचे।
सोयाबीन की कटाई चल रही है तो दूसरी तरफ दीपावली पर छुट्टी लेकर वे जाते हैं। इस वजह से पहले जाने से इनकार कर दिया। ये सारा वोट बैंक कांग्रेस का माना जाता रहा है। इधर, जोड़-घटाव के हिसाब से कल्याणपुरा बेल्ट में हुई ८० प्रतिशत वोटिंग से भाजपाइयों की बांछें खिली हुई हैं। उनका मानना है कि ये बेल्ट हमेशा से उनके पक्ष का रहा है। इसके अलावा कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के गढ़ राणापुर बेल्ट में ६० प्रतिशत ही वोटिंग हुई है।
इसमें भाजपाइयों का मानना है कि कांतिलाल के किले में सेंघ लगाने में वह सफल रहे है, क्योंकि क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी भानू भुरिया का ससुराल व रिश्तेदारों के घर हैं। प्रचार के दौरान दामाद के रूप में स्वागत भी अच्छा हुआ था। हालांकि पार्टी को बागी कल्याण डामोर से चिंता है, क्योंकि वे मेघनगर इलाके में वोट काट सकते हैं।
सिंह ने लगाया शर्मा को फोन
कल दोपहर में मतदान के समय भाजपा नेता चुन्नू शर्मा के साथी पंकज बिल्लर व अन्य खुलकर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आ गए थे। इस पर स्थानीय भाजपाइयों ने सीधे प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को फोन लगाकर जानकारी दी। सिंह ने तुरंत फोन शर्मा को लगाया। इस पर शर्मा ने साफ कर दिया कि मेरे साथ वाले कर रहे हैं साहब मैं क्या करूं। इस पर सिंह कुछ नहीं बोले और फोन काट दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो