कांग्रेस पार्षद दल ने जनसुनवाई को लेकर फिर खोला मोर्चा, जानें क्या है वजह

कांग्रेस पार्षद दल ने जनसुनवाई को लेकर फिर खोला मोर्चा, जानें क्या है वजह

Reena Sharma | Updated: 19 Jun 2019, 05:07:08 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

विभागों में बैठकर अफसरों के सुनवाई करने पर ली आपत्ति

इंदौर. नगर निगम में जनसुनवाई को लेकर कांग्रेस पार्षद दल ने फिर से मोर्चा खोल दिया है। अपने-अपने विभागों के दफ्तर में बैठकर अफसरों के सुनवाई करने पर आपत्ति ली गई है। निगम में एक ही जगह पर बैठकर सारे अफसर सुनवाई करें। इस मांग को लेकर कांग्रेस पार्षद दल जल्द ही संभागायुक्त से मिलेगा।

लोकसभा चुनाव निपटते ही हर मंगलवार को जनसुवाई शुरू हो गई है। निगम मुख्यालय में कल मंगलवार को हुई सुनवाई को लेकर नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम और कांग्रेस पार्षद दल ने आपत्ति ली है। निगम अफसरों के अपने कमरे में बैठकर जनता की सुनवाई करने पर यह आपत्ति ली गई है।

नेता प्रतिपक्ष अलीम का कहना है कि चुनाव के पहले तय हो गया था कि निगम के सारे अफसर एक ही जगह पर बैठकर सुनवाई करेंगे। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के आदेश पर यह व्यवस्था आयुक्त आशीष सिंह ने लागू की थी। इसके चलते अफसर एक ही जगह पर बैठकर सुनवाई करने लगे। चुनाव निपटने के बाद फिर से व्यवस्था गड़बड़ा गई है, क्योंकि अफसर कमरों में बैठकर जनसुनवाई कर रहे हैं। इससे समस्या लेकर आने वाले लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। अपनी समस्या लेकर कई लोग ऐसे आते हैं, जो कि अफसरों के दफ्तर की सीढिय़ां नहीं चढ़ पाते हैं। इनमें दिव्यांग और बुर्जुग लोग रहते हैं। इनकी परेशानी को समझने के बजाय अफसर अपनी मनमर्जी चलाते हुए कमरों में बैठकर सुनवाई कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned