scriptपुराने कांग्रेसी पार्षदों ने नए को दी ट्रेनिंग | Congress councilors given training | Patrika News

पुराने कांग्रेसी पार्षदों ने नए को दी ट्रेनिंग

locationइंदौरPublished: Aug 18, 2022 01:26:00 am

Submitted by:

shatrughan gupta

कांग्रेस के नए पार्षदों को कामकाज का तरीका समझाने के लिए बुधवार को निजी गार्डन पर इक्ट्ठा किया गया।

पुराने कांग्रेसी पार्षदों ने नए को दी ट्रेनिंग

पुराने कांग्रेसी पार्षदों ने नए को दी ट्रेनिंग

इंदौर. कांग्रेस के नए पार्षदों को कामकाज का तरीका समझाने के लिए बुधवार को निजी गार्डन पर इक्ट्ठा किया गया। तीन-चार बार के पार्षदों ने नए पार्षदों को ट्रेनिंग दी। वार्ड में कामकाज करने से लेकर टेंडर प्रक्रिया आदि को समझाया गया। नेता प्रतिपक्ष द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में नव-नियुक्त पार्षदों के परिजन भी शामिल हुए।
मालूम हो कि नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने 85 वार्ड में से 19 वार्ड में जीत हासिल की है। कुछ दिनों पहले ही बैठक में पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पार्षद चिंटू चौकसे का नाम चुना था। वहीं, अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने एमआइसी सदस्यों के नाम का ऐलान नहीं किया है। उम्मीद है कि गुरुवार तक इनके नामों का ऐलान भोपाल से हरी झंडी मिलने के बाद कर दिया जाए।
पार्षदों की शपथ लेने के बाद कांग्रेस पार्षद दल ने भी मैदान संभाल लिया है। नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने बताया कि 85 में 19 पार्षद कांग्रेस के हैं, जिसमें से 13 पहली बार पार्षद बने हैं। निजी गार्डन में हुए आयोजन में अनुभवी पार्षदों ने प्रशिक्षण दिया। पार्षदों के अधिकार, काम करने का तरीका, परिषद में अपनी बात रखने का तरीका, टेंडर से लेकर ड्रेनेज, सड़क, पानी और बिजली आदि के कामों को किस तरह से कराया जा सकता है, इन सभी बातों को बताया गया। चौकसे ने बताया, पार्षद अपने वार्डों को स्मार्ट बनाएंगे। शहर के अन्य मुद्दों पर भी मुखर होंगे। स्टाफ की कमी, कचरा गाड़ी आदि को लेकर सरकारी पत्राचार करना भी बताया गया। नए पार्षदों को काम करने में सभी अनुभवी पार्षद पूरी मदद करेंगे।
केवल पार्षदों को आमंत्रित किया

कांग्रेस पार्षद दल के आयोजन में केवल पार्षदों को ही बुलाया गया था, उनके अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष और विधायकों को न्यौता दिया गया था। पार्षदों के परिजन को भी बुलाया गया था। शाम 5.30 बजे शुरू हुआ प्रशिक्षण कार्यक्रम तीन घंटे चला। ट्रेनिंग में भाजपा परिषद को घेरने की रणनीति भी बनाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो