script

पाकिस्तान व आतंकवाद का पुतला जलाया…बोले हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए

locationइंदौरPublished: Feb 15, 2019 11:10:34 am

Submitted by:

Uttam Rathore

युवक कांग्रेस ने दो मिनट मौन रखकर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Youth Congress Committee

पाकिस्तान व आतंकवाद का पुतला जलाया…बोले हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए

इंदौर. जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से मात्र 18 किमी दूर पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के विरोध में आज सुबह युवक कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। रीगल तिराहा पर युवक कांग्रेस ने सुबह 9 बजे पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला जलाया। इसके पहले दो मिनट का मौन रखकर हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।
युवक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पिंटू जोशी और इंदौर जिला अध्यक्ष अमन बजाज के नेतृत्व में यह पुतला दहन किया गया। इस दौरान युवक कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इसके साथ ही केंद्र सरकार से मांग की गई कि इस आंतकी हमले का जल्द से जल्द जवाब दिया जाए जो कि ऐसा हो कि पूरे देशवासियों को गर्व महसूस कराए।
indore
पुतला दहन के बाद युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष जोशी और जिला अध्यक्ष बजाज ने सुरक्षा एजेंसी के कामकाज को लेकर सवाल भी खड़े किए। कहना था कि देश में इतना बड़ा आंतकी हमला हो गया और सुरक्षा एजेंसी को इसकी कोई भनक तक नहीं लगी। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने 350 किलो से ज्यादा आईईडी विस्फोटकों से लदी कार को सीआरपीएफ की 76 वीं बटालियन के बड़े काफिले में घुसकर टक्कर मार दी।
इसके बाद काफिले पर फायरिंग तक की गई, लेकिन देश की सुरक्षा एजेंसी को इतने बड़े हमले की जानकारी तक नहीं मिलना देश की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगाता है। इसके साथ ही उन्होंने हमले को लेकर ढील होने का आरोप भी लगाया। पाकिस्तान के खिलाफ हुए प्रदर्शन और पुतला दहन में शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, देवेंद्र सिंह यादव,रोहित जोशी, निलेश पटेल, शैलू सेन, सुभाष सिरसिया, संतोष यादव, दौलत पटेल और तत्सम भट्ट आदि मौजूद थे। रीगल पर छावनी की तरफ से पुतला लेकर युवक कांग्रेस पहुंचे और जलाया। इधर शहर कांग्रेस आज शाम रीगल तिराहे पर शहीदों को श्रृद्धांजलि अर्पित करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो