script

नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने हारे-जीते नेताओं को सौंपी वार्ड की कमान

locationइंदौरPublished: May 04, 2019 10:49:49 am

Submitted by:

Uttam Rathore

जीत के लिए हर बूथ पर रहेगा फोकस, प्रचार-प्रचार के साथ चुनाव अभियान चलाएंगे

congrees

नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने हारे-जीते नेताओं को सौंपी वार्ड की कमान

इंदौर. नगर निगम चुनाव में जीते पार्षदों और हारे पार्षद पद के प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में हर वार्ड की कमान सौंप दी गई है। अब जीत के लिए हर बूथ पर इनका फोकस रहेगा। इन पुराने प्रत्याशियों के नेतृत्व में ही चुनाव अभियान चलाया जाएगा।
कांग्रेस ने पार्षद पद के प्रत्याशियों को वार्ड की जिम्मेदारी सौंप दी है। अब शहर के 85 वार्डों में यह ये प्रत्याशी जहां बूथ मैनेजमेंट जमाएंगे, वहीं प्रत्याशी पंकज संघवी के समर्थन में प्रचार-प्रसार के साथ चुनाव अभियान चलाएंगे। पिछले चुनाव के सभी 85 वार्डों के प्रत्याशियों की एक बैठक शुक्रवार को एबी रोड स्थित एक होटल में रखी गई। शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की मौजूदगी में यह बैठक हुई। इसमें प्रत्याशी संघवी के चुनाव संचालन के लिए वार्डवार कार्य करने के लिए सभी हारे-जीते पार्षद प्रत्याशियों को अधिकृत किया गया। इन्होंने शहर कार्यकारी अध्यक्ष बाकलीवाल को विश्वास दिलाया कि पूरा फोकस बूथ पर रहेगा। हर बूथ से कांग्रेस को जीत दिलाने का प्रयास किया जाएगा ताकि इंदौर सीट को जीता जा सके।
एक नंबर विधानसभा में बनी रणनीति
कांग्रेस ने क्षेत्र-1 मोदीजी की नसिया में खोले चुनाव कार्यालय पर शुक्रवार शाम कार्यकर्ता सम्मेलन रखा। इसमें विधायक संजय शुक्ला शामिल हुए। सम्मेलन में तय किया गया कि हर बूथ से ज्यादा से ज्यादा लीड किस तरह ली जाए। यह फैसला लिया गया कि हर बूथ की अलग-अलग कमेटी बना दी जाए जो कि बूथ को मजबूत करने का काम करेगी। बैठक में शुक्ला ने कहा कि जिस तरह हमने योजना के साथ विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है, वैसे ही हमें इस बार लोकसभा चुनाव में भी काम करके दिखाना है।
नहींं करेगी पुलिस परेशान
चार नंबर विधानसभा में कार्यालय उद्घाटन के दौरान कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष बाकलीवाल ने कहा कि आपकी सक्रियता से कांग्रेस की सरकार बनी है। कई वादे थोड़े समय में सरकार ने पूरे कर दिए हैं। न्याय योजना में सरकार बनते ही गरीब महिलाओं के खाते में 6000 रुपए हर माह आना शुरू हो जाएंगे। कांग्रेस की सरकार बनने के बावजूद नेताओं के प्रति पुलिस का रवैया ठीक नहीं रहा। वादा है कि अब पुलिस परेशान नहीं करेगी। प्रदेश की तरह इंदौर लोकसभा का भी वनवास खत्म करना है। सुरजीत सिंह चड्डा ने कहा कि 13 वार्ड हैं। हर बूथ पर 5 युवा हों। ऐसी टीम बनाएंगे। अब वार्ड किसी एक नेता का नहीं सभी का है। हमें 2000 लोगों की टीमें बनाना हैं। एक महिला जत्था भी अलग से बनाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो