scriptसीरो सर्वे में कांग्रेस नेता ने किया हंगामा, डॉक्टर को दी धमकी | Congress leader threatened doctor in sero survey | Patrika News

सीरो सर्वे में कांग्रेस नेता ने किया हंगामा, डॉक्टर को दी धमकी

locationइंदौरPublished: Aug 12, 2020 11:48:33 am

Submitted by:

Mohit Panchal

मामला थाने पहुंचा, सहयोगियों को किया गिरफ्तार, विधायक जीतू पटवारी का खास बताने वाला नेता फरार
 

सीरो सर्वे में कांग्रेस नेता ने किया हंगामा, डॉक्टर को दी धमकी

सीरो सर्वे में कांग्रेस नेता ने किया हंगामा, डॉक्टर को दी धमकी

इंदौर। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजन की रोग प्रतिरोधक क्षमता जांचने के लिए सरकार सीरो सर्वे कर रही है। चंदन नगर क्षेत्र में जांच करने पहुंचे डॉक्टरों से एक कांग्रेस नेता ने विवाद किया। यहां तक कि मारपीट तक की धमकी दे डाली। डरे डॉक्टर ने अफसरों को बताया। इस पर नेता के दो साथियों को दो तुरंत हिरासत में ले लिया, वहीं नेता फरार हो गया।
तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बचाव व रोकथाम के अलग-अलग तरीकों पर भी काम शुरू कर दिया है। कल से सीरो सर्वे किया जा रहा है, जिसमें पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों के परिजन के सैंपल लिए जा रहे हैं, ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता का पता लगाया जा सके।
इसके चलते डॉ. हैप्पी पीटर की टीम ३११, चंदन नगर निवासी हर्ष रायकवार (१४) का सैंपल लेने पहुंची। माता-पिता की सहमति से सैंपल ले लिया गया और कागजी कार्रवाई चल रही थी। इस बीच में प्लम्बर का काम करने वाला एक रिश्तेदार वहां पहुंचा। उसने वीडियो बनाने के साथ काम रुकवाते हुए बहस शुरू कर दी। फोन लगाकर कांग्रेस नेता नवीन रायकवार को बुला लिया।
तू जानता नहीं, मैं कौन हूं?

नवीन रायकवार ने आते ही दल के साथ गालीगलौच शुरू कर दी। विवाद की स्थिति बनने पर टीम वहां से रवाना हो गई। इस बीच रायकवार ने डॉ. पीटर को फोन लगाया और फिर से गालियों की झड़ी लगा दी। कहना था कि तू वहां कैसे चला गया? तू जानता नहीं, मैं कौन हूं? इस पर डॉक्टर ने पूछ लिया- नहीं जानता? इस पर भड़कते हुए रायकवार का कहना था कि मैं जीतू पटवारी का खास आदमी हूं। मंत्री थे तो सारा कामकाज मैं ही संभालता था। तू मुझे नहीं पहचानता… तू है कहां ये बता वहीं आकर मारूंगा। ये सुनकर डॉक्टर ने तुरंत फोन काट दिया और टीम लेकर सीधे थाने पहुंच गए।
पिता व प्लम्बर को पकड़ा
जानकारी लगने पर तहसीलदार संजय गर्ग, पटवारी सचिन मीणा व राजेंद्र भल्लावी तुरंत थाने पहुंचे। एसडीएम रविकुमार सिंह को फोन लगाकर सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। सिंह ने भी टीआई को साफ कर दिया कि जो भी दोषी है, उस पर कार्रवाई की जाए। सक्रिय हुई पुलिस ने हर्ष के पिता व प्लम्बर को तुरंत हिरासत में ले लिया, लेकिन रायकवार फरार हो गया।
मेरे पास टाइम नहीं, विधायक के साथ हूं
प्रशासनिक स्तर से हरी झंडी मिलने के बाद चंदन नगर टीआई ने रायकवार को फोन लगाया। सामने से जवाब था कि मैं विधायक पटवारी के साथ हूं और राजेंद्र नगर में बैठक चल रही है। अभी मेरे पास टाइम नहीं है आने का। टीआई ने साफ बोल दिया कि १५ मिनट में नहीं आए तो घर लेने के लिए गाड़ी भेज दूंगा। इस पर सुर बदलते हुए रायकवार का कहना था कि मेरे रिश्तेदार का बिना बताए सैंपल ले रहे थे, इसलिए मैं वहां गया था। इस पर टीआई का कहना था कि सरकार के निर्देश पर काम कर रहे हैं और तुमने काम में बाधा पहुंचाई। इस पर तहसीलदार गर्ग व चंदन नगर टीआई ने राजेंद्र नगर टीआई को फोन लगाकर गिरफ्तारी करने का कहा था। बताते हैं कि देर रात को पुलिस पहुंची थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो