scriptCongress leaders put strings, BJP people missing due to fear | कांग्रेस नेताओं ने डाले डोरे, डर के मारे गायब हो गए भाजपाई | Patrika News

कांग्रेस नेताओं ने डाले डोरे, डर के मारे गायब हो गए भाजपाई

मामला वार्ड-65 (सिंधी कॉलोनी) के प्रत्याशी का, भाजपा से मांग रहे थे टिकट, पार्षदी की चाहत में भरा नामांकन

 

इंदौर

Published: June 21, 2022 11:14:57 am

इंदौर। जाति प्रमाण पत्र को लेकर वार्ड- 65 के कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त कर दिया गया। जैसे ही ये फैसला हुआ, वैसे ही कांग्रेसियों ने भाजपा के एक प्रत्याशी पर डोरे डालना शुरू कर दिए। उनकी घेराबंदी से डरे भाजपाई दुकान और घर छोड़कर गायब हो गए।
कांग्रेस नेताओं ने डाले डोरे, डर के मारे गायब हो गए भाजपाई
कांग्रेस नेताओं ने डाले डोरे, डर के मारे गायब हो गए भाजपाई
जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर मनीष सिंह ने नगर निगम चुनाव में दाखिल नामांकनों की जांच की व पांच प्रत्याशियों के नामांकन को निरस्त कर दिया। इसमें वार्ड-65 (सिंधी कॉलोनी) के प्रत्याशी गोपाल कोडवानी भी शामिल हैं। जाति प्रमाण पत्र और फॉर्म सहित अन्य दस्तावेज में अंतर पाया जाने के कारण ये फैसला किया गया। जैसे ही इसकी जानकारी कांग्रेस हलकों तक पहुंची तो बवाल मच गया। तुरतफुरत दूसरे प्रत्याशी की तलाश शुरू की गई, जिसमें तीन नाम सामने आए।
कांग्रेस से ही दाखिल हुए हिमांशु यादव व सुनील यादव के अलावा भाजपा के महेश ढलानी का नाम था। शाम को हिमांशु यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया। अब बचते हैं सुनील यादव, लेकिन वार्ड सिंधी बाहुल है, जिसके चलते तुरंत महेश ढलानी को घेरने की रणनीति बनाई गई। कुछ कांग्रेस नेता दुकान पर पहुंच गए। वहां पर वरिष्ठ विधायक सज्जनसिंह वर्मा की ढलानी से बात कराई गई।
दोनों नेताओं ने प्रस्ताव दिया कि वे कांग्रेस से चुनाव लड़ लें। हम बी फॉर्म दे देते हैं। इस पर ढलानी ने टालमटोली कर दी। इसके बाद लगातार कांग्रेस नेताओं ने संपर्क करना शुरू कर दिया। कुछ प्रत्यक्ष तो कुछ फोन लगा रहे थे, जिसमें गोलू अग्निहोत्री ने भी बात की। स्थिति को देखकर ढलानी डर गए। वे तुरंत फोन बंद कर घर और दुकान से गायब हो गए।
भाजपाइयों को लगा हो गए हाइजैक

ढलानी पर कांग्रेसियों के डोरे डालने की खबर भाजपाइयों को लगी तो वे भी सक्रिय हो गए। मंडल अध्यक्ष सचिन जैसवानी, अशोक खुबानी, ललित पारानी और पृथ्वीचंदन शिव ने तलाश शुरू कर दी। दुकान और घर के बाहर कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगा दी तो एक को लगातार फोन लगाने की जवाबदारी दी गई।
आखिर में शाम को ढलानी का फोन जैसे ही चालू हुआ, वैसे ही पारानी का फोन लगाना हुआ। चर्चा के दौरान ढलानी ने सारा वाकया बताया कि कांग्रेस नेता लगातार दबाव बना रहे थे, इसलिए वे उज्जैन महाकाल दर्शन करने चले गए। मजेदार बात ये है कि भाजपाइयों को लगा कि कांग्रेसियों ने ढलानी को हाइजैक कर लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलचुनाव में मुफ्त की योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाईRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.