scriptकांग्रेस विधानसभा चुनाव हार गई, पर लोकसभा में जीत का किया दावा | Congress lost assembly elections, but claimed to win in LokSabha | Patrika News

कांग्रेस विधानसभा चुनाव हार गई, पर लोकसभा में जीत का किया दावा

locationइंदौरPublished: Jan 07, 2019 10:42:57 am

Submitted by:

Uttam Rathore

पांच नंबर से कांग्रेस को जिताने के लिए मेहनत करेंगे कार्यकर्ता, दो नंबर में पानी की समस्या को लेकर जमकर बरसे कांग्रेस नेता

indore

कांग्रेस विधानसभा चुनाव हार गई, पर लोकसभा में जीत का किया दावा

इंदौर.
पांच नंबर में विधानसभा चुनाव भले कांग्रेस हार गई हो, लेकिन लोकसभा चुनाव में जीत का दम नेताओं ने भरा है। विधानसभा चुनाव में बहुत कम वोटों से अपने खाते में हार लिखवाने वाली कांग्रेस के कार्यकर्ता जिताने के लिए मेहनत करेंगे। इधर, दो नंबर विधानसभा में पानी की समस्या को लेकर कांग्रेस नेता नगर निगम और क्षेत्रिय भाजपा विधायक पर जमकर बरसे। दोनों ही विधानसभाओं में हार के बाद आभार मिलन समारोह और महाभोज का आयोजन कल यानी रविवार को किया गया, जिसमें लोकसभा जीतने और पानी की समस्या की बात उठी।
शहरी क्षेत्र की पांच नंबर विधानसभा से 15 साल पहले कांग्रेस से विधायक रहे सत्यनारायण पटेल को इस बार के चुनाव में फिर से लडऩे का मौका मिला, लेकिन हार गए। हार का आंकड़ा भी कोई ज्यादा नहीं, बल्कि महज 1136 वोटों का ही रहा। 15 दिन की तैयारी में चुनाव लड़े पटेल ने पांच नंबर से लगातार तीन बार जीतते आ रहे भाजपा के उम्मीदवार महेंद्र हार्डिया को अच्छी-खासी टक्कर दी। हार के बाद उन्होंने क्षेत्र में अपनी सक्रियता खत्म नहीं की और चुनाव में लोगों का अपने प्रति सहयोग को देखते हुए आभार मानने के लिए वार्ड स्तर पर यात्रा शुरू की। इसके साथ ही आभार मिलन समारोह कल यानी रविवार को बायपास स्थित बिचौली मर्दाना में आयोजित किया। इसमें पांच नंबर के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के साथ आमजन भी शामिल हुए। महाभोज के साथ आयोजित समारोह में जब पटेल के लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर सवाल उठा, तो उन्होंने इनकार कर दिया। कहना था कि पटेल परिवार से कोई नहीं लड़ेगा और पार्टी जिसे मौका देगी, उसकी पूरी मदद करेंगे। विधानसभा चुनाव भले हम हार गए, लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पांच नंबर विधानसभा से जीतकर दिखाएगी। कार्यकर्ताओं ने काम शुरू कर दिया है। पटेल ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों का आभार मानने के साथ पांच नंबर की हर समस्या से अवगत कराने का आग्रह किया, ताकि प्रदेश में बैठी कांग्रेस सरकार से उनका हल करवाया जा सकें।
Congress
हार के बावजूद लगा बड़ा मजमा
दो नंबर विधानसभा में भी आभार मिलन समारोह और महाभोज का आयोजन किया गया। इसके सूत्रधार मोहन सेंगर थे। आईटीआई मेनरोड स्थित महाकाल गार्डन में हुए कार्यक्रम के दौरान दो नंबर विधानसभा में पानी की समस्या को हल करने के लिए संबंधित जोनल अफसर को निर्देशित कराए जाने की बात कही गई। बोरवेल संचालन के लिए मोहल्ला समिति नियुक्त करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही सेंगर ने दो पानी के टैंकर हर वार्ड में चलाने की घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति भी बनाई गई। मिल मजदूरों की समस्या और नगर निगम के मस्टरकर्मियों को नियमित करने को लेकर प्रदेश सरकार से बात करने का भी कांग्रेस नेताओं ने कहा। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय कपूर, अश्विन जोशी, कांग्रेस नेता चिंटू चौकसे, कमलेश खंडेलवाल और सुरेश मिंडा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो