scriptजब कांग्रेस के मंत्री और नेता जमकर नाचे | Congress minister and leader dance in Holi get together | Patrika News

जब कांग्रेस के मंत्री और नेता जमकर नाचे

locationइंदौरPublished: Apr 01, 2019 11:09:28 am

Submitted by:

Uttam Rathore

गिले-शिकवे भुलाकर शामिल हुए शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन, होली मिलन समारोह में उड़ा लोकसभा चुनाव का रंग

City congress

जब कांग्रेस के मंत्री और नेता जमकर नाचे

इंदौर. अरसे बाद शहर कांग्रेस का बड़ा आयोजन रविवार को हुआ। बायपास स्थित संपत पैलेस में रखे गए होली मिलन समारोह में सारे गिले-शिकवे भुलाकर शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए। इसके साथ ही मंत्री और नेताओं ने जहां भजनों पर जमकर ठुमके लगाए, वहीं आयोजन में लोकसभा चुनाव को लेकर खूब रंग उड़ा।
शहर कांग्रेस कमेटी में कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल को बनाया गया। इसके बाद अध्यक्ष टंडन और बाकलीवाल के बीच कई मुद्द को लेकर राजनीतिक अहम् की लड़ाई शुरू हो गई। दोनों के समर्थक एक-दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोडऩे लगे। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पिछले दिनों जब पार्टी कार्यालय गांधी भवन में बैठक रखी गई तब कार्यकारी अध्यक्ष बाकलीवाल ने होली मिलन समारोह रखने की घोषणा की, जो कि रविवार को बायपास स्थित संपत पैलेस में हुआ। समारोह से अध्यक्ष टंडन के समर्थकों ने दूरी बनाने के साथ विरोध शुरू कर दिया। इस पर अध्यक्ष टंडन ने समर्थक सहित अन्य कांग्रेसजनों से अपील की कि होली मिलन समारोह किसी गुट विशेष का नहीं, शहर कांग्रेस का आयोजन है। इसमें सभी कांग्रेसजन बिना किसी भेदभाव के हिस्सा लेंगे। इस अपील के साथ अध्यक्ष टंडन और समर्थक सारे गिले-शिकवे भुलाकर कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान अन्य नेता टंडन और बाकलीवाल की दूरी खत्म कराने का प्रयास करते रहे।
इधर, समारोह के दौरान गन्नू महाराज के भजनों पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, तुलसी सिलावट, बाला बच्चन, विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अश्विन जोशी, राजेश चौकसे, नरेंद्र सलूजा, अर्चना जायसवाल, सुरजीत सिंह चढ्ढा, मोहन सेंगर, अफसर पटेल, गजेंद्र वर्मा, अमित चौरसिया और सन्नी राजपाल आदि ने जमकर ठुमके लगाए। हालांकि पहली बार कांग्रेस का कोई कार्यक्रम व्यवस्थित रूप से हुआ, क्योंकि इसकी सफलता के लिए कार्यकारी अध्यक्ष बाकलीवाल ने प्लानिंग की थी। नतीजतन कार्यक्रम में 5 हजार से ज्यादा कांग्रेसी।
शामिल हुए कांग्रेस में
मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के समर्थक रहे दिनेश गोस्वामी कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन वे फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। होली मिलन समारोह में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे गोस्वामी ने पार्टी की सदस्यता ली। इसके साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री हलीमा खान सहित अन्य कई लोगों का सम्मान किया गया।
मैं अस्वस्थ हूं… इसलिए बागडोर कार्यवाहक अध्यक्ष के हाथ
अध्यक्ष टंडन ने शहर कांंग्रेस, ब्लॉक, मंडलम और सेक्टर के सभी पदाधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताकर आठ बार से जीत रही भाजपा के मिथक को तोडऩा है। मेरे अस्वस्थ होने से संगठन की बागडोर चाहे कार्यवाहक अध्यक्ष के हाथों में है, फिर भी हमारा लक्ष्य इन्दौर में कांग्रेस को भारी मतों से जीत दिलाना है। कांग्रेसजन गुटबाजी से बाहर आकर कांग्रेस के लिए काम करें।
मंत्री पटवारी ने मंच से उतारा कांग्रेसियों को
कार्यक्रम के दौरान मंच पर कांग्रेसियों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। इस कारण मंच पर मौजूद मंत्रियों सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं को परेशानी होने लगी। इस पर मंत्री पटवारी ने माइक संभाला और मंच पर चढ़े कांग्रेसियों की लू उतार दी। साथ ही उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें मंच से उतारा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो