script

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का टिकट कटने पर कांग्रेस के मंत्रियों को मलाल

locationइंदौरPublished: Apr 25, 2019 11:52:22 am

Submitted by:

Uttam Rathore

मंत्री पटवारी बोले- महाजन के अपमान का बदला लेगा इंदौर

Minister jitu patwari

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का टिकट कटने पर कांग्रेस के मंत्रियों को मलाल

इंदौर. शहर से लगातार आठ बार सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का टिकट इस बार भाजपा ने काट दिया। ताई का टिकट कटने पर भाजपा से ज्यादा मलाल कांग्रेस के मंत्रियों को हो रहा है। कल शाम को कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के जंजीरवाला चौराहा स्थित मोहता भवन में मुख्य चुनाव कार्यालय उद्घाटन में शामिल हुए उच्च शिक्षा एवं युवा खेल कल्याण विभाग के मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि अमित शाह ने ताई का टिकट काटकर इंदौर का अपमान किया है।
पटवारी ने कहा कि ताई का अपमान न तो जनता सहन करेगी और न ही साथी। इसका फायदा पंकज संघवी को मिलेगा। मंत्री पटवारी के साथ पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, गृहमंत्री बाला बच्चन और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने भी ताई का टिकट काटने का विरोध किया। साथ ही कहा कि दूध में से मक्खी की तरह उन्हें निकाल कर फेंक दिया गया, जबकि वे भाजपा के साथ-साथ कांग्रेसियों की बात सुनने के साथ सम्मान करती थीं।
मंच पर नहीं थी बैठने को जगह, फिर भी…
मंच पर मंत्रियों के साथ उनके समर्थक भी कुर्सियों पर बैठ गए। इतनी भीड़ हो गई कि शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल को बैठने की जगह नहीं मिली, तब वे धवन की गोद में बैठ गए। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े ने नेताओं को नसीहत दी कि मंच पर न आएं, पहले ही बहुत भीड़ हो गई है। मंच से उतर जाओ, वरना टूट जाएगा। बावजूद इसके नेता नहीं माने। पार्षद अंसाफ अंसारी, अनवर दस्तक, सादिक खान, रफीक खान और चौकसे वहां जमे ही रहे।
indore
संंघवी को भी नहीं मिली जगह
संघवी को भी बैठने की जगह नहीं मिली, तो आनंद मोहन माथुर को उठाकर कुर्सी खाली करवाई गई। अश्विन जोशी के आने पर बाकलीवाल ने मंच पर बुलाया। इस पर जोशी बोले- जगह ही नहीं है।, बाकलीवाल ने मजाकिया अंदाज में कहा कि आप इतने भारी हो कि मंच पर आते ही जगह हो जाएगी।
मंच से उतारा गया नेताओं को
मंच पर बैठने के लिए नेताओं में होड़ मची रही। भीड़ के चलते कई नेताओं को हाथ पकड़कर मंच से उतारा गया। इस दौरान विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अर्चना जायसवाल, राजेश चौकसे, अनिल यादव, गोलू अग्निहोत्री, मोहन सेंगर, चिंटू चौकसे, शेख अलीम, सुरजीत सिंह चढ्डा, शैलेष गर्ग, देवेंद्र सिंह यादव, पिंटू जोशी, अमन बजाज सहित तमाम नेता मौजूद थे।
झलकियां….
– विधायक शुक्ला ने कार्यक्रम में पहुंचकर मंच पर बैठे सारे नेताओं से मुलाकात की, लेकिन गोलू अग्निहोत्री की तरफ देखा तक नहीं।
– मंत्री वर्मा ने एक तरफ प्रमोद और दूसरी तरफ बाकलीवाल को बैठाकर सुलह कराने का प्रयास किया।
– वर्मा भाषण देने के दौरान बार-बार पटवारी से पूछ रहे थे-मैं गलत तो नहीं बोल रहा।
– नेताओं को सीख दी गई कि किसी के बारे में अनर्गल बयान न दें, जिससे प्रत्याशी को परेशानी झेलना पड़े।
– संगठन को मजबूत करने के साथ बूथ संभालने की अपील मंत्री और विधायक ने की।
– पटवारी के आने से पहले ही कार्यालय उद्घाटन को लेकर पूजा शुरू हो गई थी, उनके आने तक खत्म हो गई।
– बीमार होने के बावजूद टंडन ने जोशीला भाषण दिया, जिसकी तारीफ सभी ने की। संघ की प्रार्थना गाकर आरएसएस पर निशाना साधा।

ट्रेंडिंग वीडियो