scriptविधानसभा चुनाव : सिंधिया ने मारा दांव, अपने क्षेत्र में ले उड़े राहुल गांधी को | Congress national president Rahul Gandhi update news | Patrika News

विधानसभा चुनाव : सिंधिया ने मारा दांव, अपने क्षेत्र में ले उड़े राहुल गांधी को

locationइंदौरPublished: Oct 02, 2018 11:24:01 am

Submitted by:

Uttam Rathore

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मालवांचल के दौरे पर आएंगे या नहीं, आज दोपहर में होगी तस्वीर साफ

Rahul Gandhi

सिंधिया ने मारा दांव…अपने क्षेत्र में ले उड़े राहुल गांधी को

इंदौर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का 15 और 16 अक्टूबर को प्रस्तावित मालवा अंचल का दौरा लगभग स्थगित हो गया है, लेकिन कांग्रेसियों की मानें तो वे मालवा अंचल के दौरे पर आएंगे या नहीं इसको लेकर स्थिति दोपहर तक क्लीयर होगी। बताया जा रहा है कि इंदौर, देवास, उज्जैन में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर माहौल बानाने के लिए रखी गई सभा और रोड शो में भीड़ जुटाने की असक्षमता नेताओं ने जताई, क्योंकि नवरात्रि के दौरान राहुल गांधी इन शहरों में आ रहे थे। इसलिए कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के बड़े नेताओं तक यह बात पहुंचाने के साथ बताया कि दौरा फीका अलग पड़ जाएगा। ऐसे में दांव सांसद और प्रदेश चुनाव अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मारा और राहुल गांधी को ले उड़े। साथ ही ग्वालियर अंचल में दौरा और सभा रखवा दी।
पूर्व में घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी 15 अक्टूबर को उज्जैन पहुंचकर महाकाल मंदिर में दर्शन कर अपने इस दौरे की शुरुआत करने वाले थे। उज्जैन में आम सभा को संबोधित करने के बाद देवास, इंदौर, महू ,धार, झाबुआ में उनका कार्यक्रम आयोजित होना। इस कार्यक्रम की तैयारियां अभी प्रारंभिक चरण में ही थी कि इंदौर-उज्जैन संभाग के प्रमुख कांग्रेस नेताओं को यह सूचना मिली है कि यह दौरा स्थगित हो गया है। अब राहुल गांधी 15 और 16 अक्टूबर को ग्वालियर अंचल के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे की कमान सिंधिया के हाथों में है। ऐसा माना जाता है कि सिंधिया के द्वारा सीधे चर्चा कर दौरे में परिवर्तन कराया गया है।
बहाने बना रहे थे कांग्रेस नेता
राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की इस यात्रा में कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के नेता बहानेबाजी करने में लगे हुए थे। जहां इंदौर शहर कांग्रेस के नेता इंदौर में सभा न करने की पैरवी कर रहे थे और कह रहे थे कि उस समय नवरात्रि रहेगी इसलिए सभा में भीड़ जुटा पाना संभव नहीं हो पाएगा। कमोबेश ऐसी ही स्थिति उज्जैन में थी। वहां कांग्रेस में नवनियुक्त पदाधिकारी ऐसे स्थान पर राहुल गांधी की सभा करना चाहते थे जो कि मात्र 5000 लोगों में ही भरा जाए। इस बारे में जानकारी मिल जाने के कारण ही दिल्ली से राहुल गांधी के मालवा के दौरे को हाल फिलहाल स्थगित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो