scriptयोगी आदित्यनाथ को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान मंदिर पर हुआ यज्ञ | Congress Protest against Yogi Adityanath | Patrika News

योगी आदित्यनाथ को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान मंदिर पर हुआ यज्ञ

locationइंदौरPublished: Dec 05, 2018 10:59:28 am

Submitted by:

Uttam Rathore

बजरंगबली को जाति बंधन में बांधने का विरोध, राजबाड़ा पर किया प्रदर्शन

City Congress

योगी आदित्यनाथ को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान मंदिर पर हुआ यज्ञ

इंदौर.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान को आदिवासी और दलित वर्ग का बताने के बाद से देश में बवाल मचा हुआ है। एक तरफ जहां देश में कई जगह दलित वर्ग के लोगों ने हनुमान मंदिरों में पंडित को हटाकर खुद पूजन-पाठ करने को लेकर मोर्चा खोल दिया है, वहीं कांग्रेस विरोध में उतर आई है।
हनुमानजी को जाति बंधन में बांधने के विरोध में आज सुबह कांग्रेस नेताओं ने राजबाड़ा स्थित पुलिस चौकी के पीछे हनुमान मंदिर पर यज्ञ किया, ताकि मुख्यमंत्री योगी को सद्बुद्धि मिले। यज्ञ में आहुति डालने के दौरान कांग्रेस नेता अनूप शुक्ला, विवेक खंडेलवाल,अमित चौरसिया और गिरीश जोशी आदि मौजूद थे, जिन्होंने योगी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इनका कहना है कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह कलयुग अजर अमर देवता और हिंदू समाज की आस्था के प्रतिक हनुमानजी को जाति बंधन में बांधने की कोशिश की है, वह वोट बैंक की राजनीति करते हुए निचले स्तर पर आ गए हैं, जो कि निंदनीय है। मुख्यमंत्री योगी को सद्बुद्धि देने के लिए ही यज्ञ रखा गया है। इधर, योगी के बयान कि तुम्हें अली मुबारक और हमें बंजरग बली से भी मुस्लिम वर्ग नाराज है। इसके चलते भाजपा से जुड़े शहर के कई मुस्लिम नेता पार्टी छोडऩे लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो