सराफा पुलिस थाने पर कांग्रेस विधायकों ने दी गिरफ्तारी

राजबाड़ा पर धरना देने को लेकर प्रकरण दर्ज करने का विरोध, भाजपा के पूर्व विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By: Uttam Rathore

Published: 14 Jun 2020, 11:49 AM IST

इंदौर. राजबाड़ा पर धरना देने वाले कांग्रेस विधायकों के खिलाफ सराफा थाना में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इसका विरोध करने के साथ गिरफ्तारी देने के लिए आज कांग्रेस विधायक थाने पहुंचे। इसको लेकर राजबाड़ा और थाने के आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर एक नंबर विधानसभा में राशन वितरण का कार्यक्रम रखकर लोगों की भीड़ इकट्ठा करने वाले भाजपा के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के खिलाफ क्षेत्रिय कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने मोर्चा खोल दिया है। गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर शुक्ला के साथ विधायक जीतू पटवारी, विशाल पटेल और शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कल राजबाड़ा पर धरना दिया। कोरोना संक्रमण काल में धरना देने के चलते सराफा पुलिस थाना ने विधायकों सहित शहर अध्यक्ष के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

इसके विरोध में आज कांग्रेस विधायक सुबह 10.40 बजे राजबाड़ा पहुंचे और मां अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया। इसके बाद सराफा थाने पर गिरफ्तारी देने पहुंचे। थाने पर विधायकों और शुक्ला की गिरफ्तारी लेकर हाथोहाथ जमानत पर छोड़ दिया गया। गिरफ्तारी के चलते सराफा व राजबाड़ा पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण में राशन बांटने के लिए भीड़ लगाने वाले भाजपा के पूर्व विधायक गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई न करते हुए धारा 188 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन कांग्रेस विधायकों की मांग है कि गुप्ता के खिलाफ धारा 269, 270 और 271 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए।

Show More
Uttam Rathore Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned