सीएम के कार्यक्रम में कांग्रेसियों का हंगामा, मंत्रियों को संभालना पड़ा मोर्चा

मंच से उतरकर मंत्री सज्जन वर्मा और जीतू पटवारी ने नाराजगी जताकर लगाई फटकार, लालबाग में ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम में अव्यवस्था, मुख्यमंत्री कमल नाथ को भी खाना पड़े धक्के

By: Uttam Rathore

Published: 08 Dec 2019, 11:05 AM IST

इंदौर. मुख्यमंत्री कमल नाथ के कार्यक्रम में कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया। इस कारण मंत्रियों को जहां मोर्चा संभालना पड़ा, वहीं मंच से मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी ने उतरकर हंगामा करने वाले कांग्रेसियों पर नाराजगी जाहिर कर फटकार अलग लगाई। लालबाग पैलेस में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह सब हुआ और मुख्यमंत्री नाथ को भी धक्के खाना पड़े, क्योंकि मौके पर मौजूद जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर कांग्रेसियों की भीड़ को संभाल नहीं पाई।

महिला सशक्तिकरण के तहत शहर में 100 ई-रिक्शा चलाने की योजना का शुभारंभ कल मुख्यमंत्री कमल नाथ ने किया। लालबाग पैलेस में नगर निगम और एआईसीटीएसल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ई-रिक्शाओं का वितरण पात्र महिलाओं को किया गया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सारी व्यवस्था निगम और एआईसीटीएसल ने मिलकर की, जो कि कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के निर्देशन में हुई। मुख्यमंत्री नाथ के कार्यक्रम में जहां कई तरह की अव्यवस्थाएं थीं, वहीं इसको लेकर कांग्रेस नेताओं ने जमकर हंगामा किया। मंच पर बैठे मुख्यमंत्री नाथ के सामने ही कांग्रेसियों के हंगामा करने पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी को उतकर आना पड़ा। दोनों मंत्रियों ने हंगामा कर रहे कांग्रेसियों को जमकर फटकार लगाने के साथ नाराजगी अलग जाहिर की। बावजूद इसके कांग्रेसी नहीं माने और हंगामा करते रहे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री नाथ जब जाने लगे तो कांग्रेसियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की अलग की। इस कारण उन्हें कई परेशानी हुई। यह देखने के बावजूद जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर भी व्यवस्था नहीं संभाल पाए। लालबाग में कार्यक्रम से पहले एयरपोर्ट पर भी मुख्यमंत्री नाथ की अगवानी करने पहुंचे कांग्रेसियों ने शक्ति-प्रदर्शन कर स्वागत-सत्कार के दौरान धक्का-मुक्की की। लालबाग में हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रभारी मंत्री बाला बच्चन, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह, विधायक संजय शुक्ला, नरेंद्र सलूजा, प्रमोद टंडन, कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव आदि मौजूद थे।

सीएम के कार्यक्रम में कांग्रेसियों का हंगामा, मंत्रियों को संभालना पड़ा मोर्चा

महापौर और एमआईसी मेंबर ने बनाई दूरी
ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम में महापौर मालिनी गौड़, सभापति अजय सिंह नरूका और एमआईसी मेंबर सहित भाजपा के पार्षदों को आमंत्रित किया गया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने और मुख्यमंत्री नाथ सहित कांग्रेसियों की मौजूदगी में कार्यक्रम होने से महापौर, सभापति और एमआईसी मेंबर ने दूरी बनाकर रखी। कार्यक्रम में एक भी भाजपाई शामिल नहीं हुआ, जबकि महापौर गौड़ सिटी बस कंपनी की अध्यक्ष हैं। कार्यक्रम में संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, एडीजी वरुण कपूर, एसएसपी रुचिवद्र्धन मिश्र, आयुक्त आशीष सिंह, एआईसीटीएसल सीईओ संदीप सोनी आदि मौजूद थे।

सीएम के कार्यक्रम में कांग्रेसियों का हंगामा, मंत्रियों को संभालना पड़ा मोर्चा

दिव्यांग देवकन्या को मिली ई-रिक्शा
महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ई-रिक्शा का वितरण किया गया। जिन 100 महिलाओं को रिक्शा दी गई उनमें से एक दिव्यांग है जिनका नाम देवकन्या पांडे है। व्हीलचेयर पर आई देवकन्या मुख्यमंत्री नाथ के हाथ रिक्शा मिलने के बाद खुद चलाकर ले गईं। जिन महिलाओं का रजिस्ट्रेशन होने के साथ कागजी खानापूर्ति हो गई थी उन्हें कार्यक्रम के पश्चात रिक्शा दे दी गई। कागजी खानापूर्ति कर कुछ महिलाओं को आज रिक्शा दी जाएगी।

परिवार के साथ आई ई रिक्शा चालक
नाथ ने जिन महिला चालाकों को ई-रिक्शा का वितरण किया वह अपने परिवार के साथ आईं। रिक्शा मिलने के बाद परिवार को बैठाकर ले गईं। इसके साथ ही नाथ भी ई-रिक्शा में सवार होकर मंच तक आए।

Congress
Show More
Uttam Rathore Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned