scriptCongress's Sunderkand Flopped | Indore News : कांग्रेस का सुंदरकांड पाठ हुआ फ्लॉप | Patrika News

Indore News : कांग्रेस का सुंदरकांड पाठ हुआ फ्लॉप

रामनवमी की तरह हनुमान जन्मोत्सव में आए सिर्फ 20 से 25 नेता, गांधी भवन और मंदिर में हुए अलग-अलग आयोजन

इंदौर

Published: April 17, 2022 11:42:13 am

इंदौर. हनुमान जन्मोत्सव पर शहर कांग्रेस कमेटी ने सुंदरकांड का पाठ रखा। पंढरीनाथ स्थित हनुमान मंदिर में रखे गए पाठ में राह चलते लोग शामिल हुए। बावजूद इसके भीड़ नहीं हुई, क्योंकि सुंदरकांड पाठ में जो 20 से 25 लोग मौजूद थे, उनमें कांग्रेसियों की संख्या रामनवमी के दिन पार्टी कार्यालय गांधी भवन में रखे पूजन की तरह 15 के आसपास ही थी। इधर, सुंदरकांड का पाठ करने को लेकर कांग्रेस एकजुट अलग नजर नहीं आई, क्योंकि एक आयोजन गांधी भवन में और दूसरा मंदिर में हुआ।
Indore News : कांग्रेस का सुंदरकांड  पाठ हुआ फ्लॉप
Indore News : कांग्रेस का सुंदरकांड पाठ हुआ फ्लॉप
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल नाथ ने इस बार रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाने का आदेश शहर और जिला अध्यक्षों को जारी किया था। इस आदेश को शहर कांग्रेस कमेटी ने गंभीरता से नहीं लिया और दोनों ही आयोजनों को लेकर सिर्फ औपचारिकता ही निभाई। पिछले दिनों रामनवमी के दिन पार्टी कार्यालय गांधी भवन में रखे गए भगवान श्रीराम के पूजन-अर्चन में जहां 15 से ज्यादा नेता नहीं जुटे, वहीं कल हनुमान जन्मोत्सव पर पंढरीनाथ चौराहा स्थित हनुमान मंदिर पर रखे गए सुंदरकांड के पाठ में भी कांग्रेसियों की इतनी ही संख्या थी। कांग्रेसियों, राह चलते लोग और मंदिर पर हमेशा बैठने वाले 5 से 6 लोगों को मिलाकर कुल संख्या 20 से 25 के आसपास थी।
कांग्रेसियों के अनुसार रामनवमी पर रखे गए कार्यक्रम में शहर के नेताओं को फोन न लगाने की भूल को इस बार शहर कांग्रेस कमेटी पदाधिकारियों ने सुधारते हुए गांधी भवन से सुंदरकांड पाठ में आने को लेकर कांग्रेसियों को फोन लगाए। वर्तमान विधायक, पूर्व विधायक, हारे-जीते पार्षद, शहर व प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन अध्यक्षों व पदाधिकारयों, ब्लॉक अध्यक्षों, मंडलम् व सेक्टर प्रभारियों, शहर कांग्रेस प्रवक्ता आदि को फोन लगाया गया। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि अगर गांधी भवन से इतने लोगों को फोन लगाया गया तो फिर सुंदरकांड पाठ में 15 से 20 कांग्रेसी ही क्यों जुटे? इतने लोगों को फोन लगाए तो 250 से 300 लोग एकत्रित क्यों नहीं हुए? जबकि शहर में कांग्रेस के 85 मंडलम् अध्यक्ष, 7 प्रवक्ता, हारे-जीते मिलाकर 85 पार्षद, 26 के आसपास ब्लॉक अध्यक्ष, 10 के आसपास मोर्चा संगठन अध्यक्ष और शहर व प्रदेश पदाधिकारी सहित अन्य नेता अलग हैं। इनमें से आधे भी आ जाते तो संख्या 100 के पार हो जाती।
Indore News : कांग्रेस का सुंदरकांड पाठ हुआ फ्लॉपचुनिंदा लोगों को ही लगाए फोन

कांग्रेसियों की मानें तो सुंदरकांड पाठ के लिए कुछ चुङ्क्षनदा लोगों को ही फोन लगाए गए। इसके अलावा भीड़ न जुटने का का एक कारण समय भी था, जो कि शाम 4 बजे रखा गया था। इस कारण रामनवमी की तरह हनुमान जन्मोत्सव का कार्यक्रम फेल हो गया। पंढरीनाथ मंदिर पर रखे गए सुंदरकांड पाठ में शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, देवेंद्र सिंह यादव, सुरेंद्र पुरी, अरविंद जोशी, शैलेष गर्ग, धर्मेंद्र गेंदर, मुकेश पुरी, सन्नी राजपाल, मिन्ना भाटिया, किरण जिरेती, मनीषा शिरोढक़र आदि मौजूद थे। सुंदरकांड का पाठ विशाल चतुर्वेदी ने किया,जो कि कांग्रेसी हैं। पाठ के बाद पुस्तकें, चने, चिरौंजी एवं श्रीखंड का प्रसाद का वितरण लोगों को किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.