राहुल गांधी को लुभाने घर-दुकान बेच रहे हैं कार्यकर्ता, अखबार में दे डाला बड़ा इश्तेहार

राहुल गांधी को लुभाने घर-दुकान बेच रहे हैं कार्यकर्ता, अखबार में दे डाला बड़ा इश्तेहार

Faiz Mubarak | Publish: Sep, 05 2018 12:15:31 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

राहुल गांधी को लुभाने घर-दुकान बेच रहे हैं कार्यकर्ता, अखबार में दे डाला बड़ा इश्तेहार

इंदौरः मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं। ऐसे में टिकट के दावेदारी के लिए कार्यकर्ता अपने-अपने नेताओं को लुभाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस में टिकट की होड़ अपने चरम पर है। यहां दावेदार टिकट हासिल करने के लिए अपना पूरा जोर लगाते नज़र आ रहे हैं। लेकिन कुछ दिनो पहले प्रदेश कांग्रेस की तरफ से यह साफ किया जा चुका है कि, टिकट उन लोगों को नहीं मिलेगा जो नेताओं के लोकप्रीय हैं, टिकट सिर्फ उन्हें दिया जाएगा जो जनता के लोकप्रीय साबित होंगे। प्रदेश स्तर पर कांग्रेस की तरफ से जारी फरमान ने कई कार्यकर्ताओं नाउम्मीद कर दिया है। शायद इसी के चलते अब कार्यकर्ता देश स्तर पर अपने नेता को लुभाने में जुट गए हैं, ताकि चुनावी लाभ मिल सके!

इश्तेहार बना चर्चा का विषय

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सुबह सुबह लोगों के घरों पर पहुंचे अखबारों में एक विज्ञापन छपा हुआ था, जिसके माध्यम से कहा जा रहा था कि, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को आधूनिक प्लेन दिलवाने के लिए इंदौर के कांग्रेसी अपना घर व दुकानें बेचना चाहते हैं। विज्ञापन के ज़रिए कहा जा रहा था कि, घर व दुकान बेचकर जो पैसा मिलेगा उसे कांग्रेस मुख्यालय भेजा जाएगा, जिससे कांग्रेस पार्टी को अपना प्लेन खरीदने में आर्थिक सहयोग मिल सके। अखबार में छपा यह इश्तेहार जब चर्चा में आया तो राजनीतिक गलियारों में भी हलचल बढ़ गई, जहां देखो वहां यह विज्ञापन चर्चा का विषय बना हुआ है।

rahul gandhi

इन नेताओं ने जताई प्लेन दिलाने की चाहत

आपको बता दें कि, इंदौर के जिन पांच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपनी संपत्ति बेचकर राहुल गांधी को आधुनिक प्लेन दिलाने के लिए इश्तेहार दिया है उनमें, अशोक जायसवाल, सलीम पठान, ठाकुर धर्मेन्द्र सिंह, रामबल सिंह और तपन चतुर्वेदी शामिल हैं। इनकी चाहत है कि, वह अपना घर व दुकान बेचकर राहुल गांधी की इस खास ज़रूरत को पूरा करेंगे। साथ ही, उन्होंने देश के सभी कार्यकर्ताओं से यह अपील भी की है कि, अगर हम सब चाहें तो एक जुट होकर अपने नेता की रक्षा की जिम्मेदारी ले सकते हैं। इसमें सरकार के उदासीन रवय्यै पर निर्भर रहना ही ज़रूरी नहीं है।

सरकार को बताया उदासीन

राहुल गांधी के लिए प्लेन खरीदने की इच्छा रखने वाले एक कार्यकर्ता ने एक हिन्दी वेबसाइट को बताया कि, "राहुल जी के लिए आधुनिक प्लेन होना काफी ज़रूरी है। उनका प्लेन काफी खराब स्थिति में है, जिसके बारे में सरकार को कई बार आगाह किया भी जा चुका है, लेकिन सरकार इस ओर कोई संज्ञान नहीं ले रही। पिछले दिनो कर्नाटक दोरे के दौरान उनके विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते एक बड़ा हादसा होते-होते टला। उन्होंने यह भी कहा कि, कांग्रेस नेताओं का सीधा-सा सवाल है कि, जब प्रधानमंत्री मोदी को तीन अत्याधुनिक विमान और बीएसएफ के हेलीकॉप्टर मुहैया कराए गए हैं, तो देश के मुख्य विपक्षी दल के नेता को कम से कम एक आधुनिक विमान देने में क्या परेशानी है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि, क्या देश के इतने बड़े नेता के लिए सुरक्षित विमान नहीं होना चाहिए ?

Ad Block is Banned