टिकट को लेकर बड़े नेताओं में झगड़े, उम्मीदवारों के नामों की पैनल बनाई

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के सामने इंदौर की 6 सीटों पर एक रॉय नहीं बड़े नेता

Amit Mandloi

October, 2509:17 AM

इंदौर. दिल्ली में बुधवार को हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इंदौर की 9 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा हुई। राऊ से जीतू पटवारी, सांवेर से तुलसी सिलावट, महू से अंतरसिंह दरबार के सिंगल नाम कमेटी ने आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। बाकी 6 सीटों पर पैनल बनाकर नाम आगे बढ़ाए गए।
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजयसिंह, अजयसिंह और अरुण यादव शामिल रहे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक बैठक में राऊ पर पटवारी का नाम तय करने के साथ ही सांवेर और महू में भी सिलावट और दरबार के नाम पर सभी नेता एकमत थे। दूसरी ओर शहर की सीटों पर नेताओं में बात नहीं बनी। जहां कमलेश खंडेलवाल के नाम पर दिग्विजय अड़े थे, वहीं गोलू अग्निहोत्री के लिए सिंधिया ने पैरवी की। संजय शुक्ला के नाम पर भी बहस के बाद तीनों नामों की पैनल बना दी गई। दो नंबर में भी नेताओं में एक राय नहीं होने पर चिंटू चौकसे और मोहन सेंगर की पैनल बनाने का निर्णय लिया गया। तीन नंबर में जहां कमलनाथ अश्विन जोशी की वकालत कर रहे थे, वहीं बाकी नेता पिंटू जोशी के नाम पर एकमत थे। कमलनाथ के चलते यहां भी दो नामों की पैनल बनाई गई। चार नंबर में नामों पर चर्चा के दौरान संजय शुक्ला को टिकट देने की बात उठी, शुक्ला से इसको लेकर बात की गई, पर उन्होंने साफ मना कर दिया। इसके बाद सुरजीतसिंह चड्ढा और सुरेश मिंडा के नामों की पैनल बनाकर आगे बढ़ाया गया। पांच नंबर में भी नेताओं के बीच एक नाम पर सहमति नहीं बनने के चलते अमन बजाज, पंकज संघवी व छोटे यादव के नामों की पैनल बनाई गई। देपालपुर में भी एक के नाम पर नेता सहमत नहीं हो रहे थे। बावरिया इस दौरान मोतीसिंह पटेल को टिकट देने की बात कर रहे थे। सिंधिया ने एक बार फिर से सत्यनारायण पटेल को मौका देने की बात कही। दूसरी ओर विशाल के नाम पर दिग्विजयसिंह ने मोर्चा संभाला था, जिसके चलते यहां भी पैनल बनाकर नाम आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया। कमेटी द्वारा इसकी लिस्ट कांग्रेस नेता अहमद पटेल की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की प्रत्याशी चयन समिति के समक्ष भेजे जाएंगे, वहां से इनमें से नाम तय कर लिस्ट कांग्रेस वर्किंग कमेटी में भेजा जाएगा।

amit mandloi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned