scriptवर्दी पर विवाद : निगम दस्ते की सेना जैसी वर्दी पर इंदौर में घमासान, कांग्रेस ने जताई आपत्ति महापौर ने दिया जवाब | controversy over municipal corporation employees wearing military uniforms Indore congress protested | Patrika News
इंदौर

वर्दी पर विवाद : निगम दस्ते की सेना जैसी वर्दी पर इंदौर में घमासान, कांग्रेस ने जताई आपत्ति महापौर ने दिया जवाब

नगर निगम इंदौर ने अपने रिमूवल दस्ते के लिए सेना की तरह वर्दी तय की है। बुधवार को दस्ते को नई वर्दी में काम करते देख कांग्रेस ने इसका विरोध जता इसे सेना का अपमान बताया है..

इंदौरMay 16, 2024 / 10:25 am

Sanjana Kumar

indore

इंदौर नगर निगम के रिमूवल दस्ता सेना के जवानों की तरह वर्दी पहने हुए।

नगर निगम के रिमूवल दस्ते को सेना के जवानों की तरह वर्दी पहनाई गई है। वर्दी को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि निगम में इन दिनों मनमानी चल रही है। ऐसी वर्दी सेना और देश का अपमान है। इस तरह की वर्दी पहनने का आदेश वापस लेना चाहिए।
ऐसी वर्दी किसी को भी पहनना आर्मी एक्ट और इंडियन पीनल कोड की धारा 140 और 171 के तहत अपराध है। महापौर न्यायपालिका के अच्छे जानकार हैं। उनके होते हुए कानून का उल्लंघन करने वाला मनमाना फैसला नगर निगम में हो गया। महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगमायुक्त शिवम वर्मा ने इसे सामान्य मानते हुए कहा कि यह अनुशासन और एकरूपता के लिए आवश्यक था। इस रंग की ड्रेस पहनना अपराध नहीं है।
वर्मा ने ज्वाइनिंग के कुछ दिनों बाद ही स्टाफ के लिए ड्रेस कोड आवश्यक कर दिया था। वर्मा भी ऑफिस में तय ड्रेस ही पहनते हैं। ऑफिस स्टाफ की नीली ड्रेस की तरह रिमूवल दस्ते को चुनाव वाले दिन सेना की तरह वर्दी पहना दी गई। बुधवार को रिमूवल दस्ते के नई वर्दी वाले फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो कई लोगों ने इसे सेना का अपमान बताते हुए ड्रेस को वापस लेने की मांग की। दोपहर तक कांग्रेस ने भी विरोध का मोर्चा खोल दिया। कहा जा रहा है कि वर्मा ग्वालियर में निगमायुक्त रहते हुए ऐसा प्रयोग कर चुके हैं।

Hindi News/ Indore / वर्दी पर विवाद : निगम दस्ते की सेना जैसी वर्दी पर इंदौर में घमासान, कांग्रेस ने जताई आपत्ति महापौर ने दिया जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो